scorecardresearch
 

दगाबाज पति से पत्‍नी ने वापस मांगी अपनी किडनी

अपने पति की जान बचाने की खातिर एक पत्‍नी ने उसे अपनी एक किडनी दे दी. लेकिन पति इतना वेवफा निकला कि ठीक होते ही दूसरी महिला के साथ रगंरलियां मनाने लगा. पत्‍नी को जब यह बात मालूम पड़ी तो वह अपनी किडनी वापस मांगने लगी.

X
पत्नी ने किडनी दिया, बेवफा पति ने उसे ही छोड़ दिया
पत्नी ने किडनी दिया, बेवफा पति ने उसे ही छोड़ दिया

अपने पति की जान बचाने की खातिर एक पत्‍नी ने उसे अपनी एक किडनी दे दी. लेकिन पति इतना बेवफा निकला कि ठीक होते ही दूसरी महिला के साथ रगंरलियां मनाने लगा. पत्‍नी को जब यह बात मालूम पड़ी तो वह अपनी किडनी वापस मांगने लगी.

यह खबर दी है ब्रिटेन के समाचार पत्र डेली मेल ने. मामला लंदन का है जहां के एक व्यक्ति ऐंडी लैंब के गुर्दे बेकार हो गए थे और उसे डायलिसिस पर जाना पड़ा. लेकिन उसकी पत्‍नी सामंथा ने उसे अपनी एक किडनी लेने को कहा. 41 वर्षीया सामंथा को इसके लिए काफी प्रयास करना पड़ा और अपना वजन काफी घटाना पड़ा, ताकि किडनी ट्रांसप्लांट के लिए वह फिट रहे. अक्टूबर 2009 में यह ऑपरेशन हुआ और लैंब धीरे-धीरे ठीक होने लगा.

पत्‍नी के इस अनूठे प्यार की कहानी इतनी लोकप्रिय हुई कि उसे BBC ने भी फिल्माया और एक डॉक्यूमेंटरी बनाई. लेकिन कहानी यहीं खत्म नहीं हुई. लैंब किसी और युवती के मोहजाल में फंस गया. अगस्त 2012 में लैंब अपनी पत्‍नी को छोड़कर अलग हो गया. सामंथा का कहना था कि उसका पति उसकी ही दोस्‍त से इश्क फरमाने लगा, हालांकि लैंब ने इससे इनकार किया. एक शाम वह घर छोड़कर चला गया.

सामंथा इस घटना से बेहद दुखी हुई और उसने कहा कि लैंब को अगर किडनी नहीं मिलती तो वह मर जाता. उसे हर हफ्ते डायलिसिस पर जाना होता था. मैंने उसे कहा कि वह किडनी ट्रांसप्लांट करवा ले. लेकिन अब उसे इस पेशकश पर अफसोस हो रहा है. वह चाहती है कि उसकी किडनी उसे वापस मिल जाए ताकि वह उसे किसी जरूरतमंद को दान कर सके. सामंथा ने कहा कि वह लैंब से नफरत करती है.

उधर लैंब ने इस बात से इनकार किया कि उसका उसकी पत्‍नी की दोस्‍त से अफेयर चल रहा है. उसने यहां तक कहा कि वह किडनी लेना ही नहीं चाहता था, क्योंकि यह जोखिम भरा हो सकता था. लेकिन उसने जिद की. उसने यह भी कहा कि वह उसका आजीवन ऋणी रहेगा.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें