scorecardresearch
 

अमेरिकी राष्ट्रपति के ट्वीट को ट्विटर ने बताया अपनी नीतियों का उल्लंघन, बढ़ी तकरार

ट्विटर ने कहा कि राष्ट्रपति ट्रंप के इस ट्वीट की अंतिम पंक्ति ऐतिहासिक संदर्भ के आधार पर हिंसा के महिमामंडन, हिंसा के संबंध और जोखिम के बारे में हमारी नीतियों का उल्लंघन करती है.

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (फाइल फोटोः PTI) अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (फाइल फोटोः PTI)

  • ट्रंप ने ट्वीट कर कहा- लूट शुरू होने पर शूटिंग शुरू होती है
  • अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप और ट्विटर के बीच चल रही तकरार

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और ट्विटर के बीच चल रही तकरार बढ़ती ही जा रही है. अब ट्विटर ने डोनाल्ड ट्रंप की ओर से किए गए उस ट्वीट को अपनी नीतियों का उल्लंघन बताया है, जिसमें अमेरिकी राष्ट्रपति ने मिनी पोलिस शहर के हालात को नियंत्रित करने के लिए लूट की स्थिति में शूट कराने की बात कही थी.

ट्विटर ने कहा है कि राष्ट्रपति ट्रंप के इस ट्वीट की अंतिम पंक्ति ऐतिहासिक संदर्भ के आधार पर हिंसा के महिमामंडन, हिंसा के संबंध और जोखिम के बारे में हमारी नीतियों का उल्लंघन करती है. इस ट्वीट में अमेरिकी राष्ट्रपति ने कहा कि ये ठग जॉर्ज फ्लॉयड की स्मृति का अनादर कर रहे हैं, और मैंने ऐसा नहीं होने दिया.

ट्रंप के ट्वीट पर ट्विटर ने लगाई फैक्ट चेक वॉर्निंग, अब ट्रंप दे रहे हैं Twitter को धमकी

ट्रंप ने इस ट्वीट में कहा कि गवर्नर से बात की और उन्हें बताया कि मिलिट्री उनके साथ है. जब लूट शुरू होती है, तो शूटिंग शुरू होती है. लूट और शूट वाली इसी अंतिम पंक्ति को ट्विटर ने अपनी नीतियों का उल्लंघन बताया है. इसके बाद एक और ट्वीट कर ट्रंप ने मेयर से हालात नियंत्रित न होने की स्थिति में नेशनल गार्ड तैनात करने की बात कही है.

देश-दुनिया के किस हिस्से में कितना है कोरोना का कहर? यहां क्लिक कर देखें

इससे पहले ट्रंप ने ट्वीट कर कहा कि फेसबुक के सीईओ मार्क जकरबर्ग आज ट्विटर की आलोचना कर रहे हैं. जकरबर्ग ने कहा है कि ट्विटर की तुलना में हमारी नीति इस पर अलग है. हमारा दृढ़ता से मानना ​​है कि फेसबुक को हर उस चीज की सच्चाई से अवगत नहीं होना चाहिए, जो लोग ऑनलाइन कहते हैं.

राष्ट्रपति ट्रंप बोले- चीन के साथ सीमा विवाद पर अच्छे मूड में नहीं हैं PM मोदी

गौरतलब है कि अमेरिकी राष्ट्रपति ने ट्विटर पर बोलने की आजादी को रोकने और राष्ट्रपति चुनाव में दखल देने का आरोप लगाते हुए उसके खिलाफ बड़ा एक्शन लेने की बात कही थी. इस विवाद की शुरुआत तब हुई, जब ट्रंप के एक ट्वीट में ट्विटर ने वॉर्निंग लेबल ऐड कर दिया. यह वॉर्निंग लेबल यह बताने के लिए था कि ट्रंप ने इस ट्वीट में जो लिखा है, वह सही नहीं है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें