scorecardresearch
 

पाकिस्तान की सम्प्रभुता चुरा रहे हैं आतंकी समूहः जॉन कैरी

अमेरिकी विदेश मंत्री जॉन कैरी ने कहा कि लश्कर-ए-तैयबा, जैश-ए-मोहम्मद और हक्कानी नेटवर्क जैसे आतंकवादी संगठन पाकिस्तान की 'सम्प्रभुता चुरा रहे हैं.' उन्होंने कहा कि आतंकी समूह, पाकिस्तान की पड़ोसी देशों से संबंध सुधारने की कोशिश में बाधा बनते हैं.

जॉन कैरी और सरताज अजीज जॉन कैरी और सरताज अजीज

अमेरिकी विदेश मंत्री जॉन कैरी ने चेताया कि लश्कर-ए-तैयबा और हक्कानी नेटवर्क जैसे आतंकवादी समूह पाकिस्तान की 'सम्प्रभुता चुरा रहे हैं.' उन्होंने यह कहते हुए बिना किसी भेदभाव के सभी आतंकवादी समूहों के खिलाफ कार्रवाई करने की देश की प्रतिबद्धता याद दिलाई.

अमेरिका-पाकिस्तान रणनीतिक वार्ता के शुरुअाती बयान में कैरी ने कहा , 'हक्कानी नेटवर्क, लश्कर-ए-तैयबा और जैश-ए-मोहम्मद जैसे समूह, यह सभी समूह देश की सम्प्रभुता चुरा रहे हैं, और वह राष्ट्र का भविष्य चुरा रहे हैं. हमारे लिए उनके खिलाफ खड़े होना महत्वपूर्ण है.'

विदेशी संबंधों के आड़े आते हैं आतंकी समूह
विदेश मामलों पर पाकिस्तानी सलाहकार सरताज अजीज के साथ वार्ता की सहअध्यक्षता कर रहे कैरी ने कहा, 'हम आतंकवादी संगठनों के बीच फर्क नहीं करने की पाकिस्तानी प्रतिबद्धता का स्वागत करते हैं.. हक्कानी नेटवर्क, लश्कर-ए-तैयबा जैसे समूह पड़ोसियों के साथ मजबूत और सकारात्मक संबंध बनाने के पाकिस्तान के प्रयासों को कमजोर करते हैं.' अजीज ने अपने संबोधन में आतंकवाद के खिलाफ लड़ाई को 'खत्म करने और जीतने' के पाकिस्तानी रुख को दोहराया.

उन्होंने कहा, 'हमारी रणनीति आतंकवादी नेटवर्क को समाप्त करना और उनकी कट्टरपंथी विचारधारा को जड़ से खत्म करना है.'

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें