scorecardresearch
 

सूडान के पूर्व PM सादिक अल महदी का कोरोना से निधन, राजनीतिक बदलाव से पहले संभाली थी कमान

सूडान के पूर्व प्रधानमंत्री सादिक अल महदी का गुरुवार को कोरोना वायरस के कारण निधन हो गया. सादिक अल महदी ने संयुक्त अरब अमीरात में अंतिम सांस ली, वो पिछले तीन हफ्ते से अस्पताल में भर्ती थे.

सूडान के पूर्व पीएम सादिक अल महदी का निधन सूडान के पूर्व पीएम सादिक अल महदी का निधन
स्टोरी हाइलाइट्स
  • सूडान के पूर्व पीएम का कोरोना से निधन
  • UAE में सादिक अल महदी ने ली अंतिम सांस

कोरोना वायरस का कहर दुनियाभर में जारी है. सूडान के पूर्व प्रधानमंत्री सादिक अल महदी का गुरुवार को कोरोना वायरस के कारण निधन हो गया. सादिक अल महदी ने संयुक्त अरब अमीरात में अंतिम सांस ली, वो पिछले तीन हफ्ते से अस्पताल में भर्ती थे.

84 साल के सादिक अल महदी सबसे लंबे वक्त तक सूडान के प्रधानमंत्री रहे, 1989 में सेना ने सत्ता परिवर्तन करके उन्हें गद्दी से हटा दिया. तब से सूडान में प्रधानमंत्री की जगह राष्ट्रपति के हाथ में सत्ता रहने लगी. हालांकि, पीएम पद से हटने के बाद भी सादिक अल महदी सूडान के प्रभावशाली नेता रहे और दुनिया में उनकी पहुंच रही. 

देखें: आजतक LIVE TV


पिछले महीने ही सादिक अल महदी के परिवार की ओर से जानकारी दी गई थी कि उन्हें कोरोना वायरस का संक्रमण हुआ है, जिसके बाद उन्हें सूडान से UAE शिफ्ट किया गया था. उम्मा पार्टी की ओर से बयान दिया गया है कि शुक्रवार को सूडान में ही उनका अंतिम संस्कार किया जाएगा. 

सादिक अल महदी लंबे वक्त तक सूडान से बाहर रहे थे, जिसके बाद 2018 में उन्होंने वतन में वापसी की थी. बढ़ती उम्र के साथ उनका सार्वजनिक कार्यक्रम में शामिल होना कम हुआ, जिसके बाद बेटी ने पार्टी की कमान अपने हाथ में ली थी.

गौरतलब है कि दुनिया के कई बड़ी हस्तियों की जान कोरोना वायरस के कारण जा चुकी है. कई मंत्री, राष्ट्रप्रमुख, खिलाड़ी, नेता कोरोना की चपेट में आए थे, जबकि कई लोगों ने इसको मात भी दी है. 

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें