scorecardresearch
 

जब अभ्यास के दौरान फाइटल प्लेन से लॉन्च हो गए मिसाइल

फाइटर विमान अभ्यास क्षेत्र में था और इसी दौरान यह हादसा हो गया. यही वजह रही कि इस हादसे में किसी नुकसान की खबर नहीं है. एस्टोनिया के प्रधानमंत्री ने भी हादसे को दुर्भाग्यपूर्ण बताते हुए कोई मानवीय क्षति नहीं होने की जानकारी दी.

अभ्यास के दौरान हुआ हादसा अभ्यास के दौरान हुआ हादसा

उत्तरी यूरोप के एस्टोनिया में एक लड़ाकू विमान से अचानक मिसाइल लॉन्च हो गईं, जिससे सेना में हड़कंप मच गया. यह लड़ाकू विमान स्पैनिश था, जो प्रैक्टिस कर रहा था.

एस्टोनिया की सेना ने बताया कि यह स्पैनिश फाइटर प्लेन जब अभ्यास कर रहा था, उसी वक्त बाल्टिक के हवाई क्षेत्र में अचानक इससे मिसाइल लॉन्च हो गए. हालांकि, गनीमत ये रही इस हादसे से किसी को कोई नुकसान नहीं पहुंचा.

यह फाइटर विमान एयर पुलिसिंग का हिस्सा था और मंगलवार दोपहर एस्टोनिया के दक्षिणी हिस्से के अभ्यास क्षेत्र में था.

बताया गया कि मिसाइल में करीब 10 किलोग्राम विस्फोटक पदार्थ था और आखिरी बार वह उत्तरी दिल्ली के टार्टू शहर से 40 किलोमीटर दूर ट्रेस किया गया था. हालांकि, इस मिसाइल में हादसे के दौरान ऑटेमैटिकली ध्वस्त होने का सिस्टम है, लेकिन बताया गया कि यह मिसाइल जमीन तक गया.

हादसे के बाद एस्टोनिया के प्रधानमंत्री ने फेसबुक पर लिखा कि ईश्वर की कृपा है कि इस हादसे से कोई मानवीय क्षति नहीं पहुंची. हालांकि, उन्होंने इस हादसे को बेहद खेदजनक बताया.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें