scorecardresearch
 

व्हाइट हाउस प्रवक्ता ने 2 महीने पहले ही दे दी भारत को स्वतंत्रता दिवस की बधाई

भारत इस वर्ष 15 अगस्त को 70 साल की आजादी का जश्न मनाएंगा, लेकिन लगता है कि, व्हाइट हाउस के प्रेस सचिव शॉन स्पाइसर को हमारे देश और उसके नागरिकों को विश करने के लिए समय नहीं है. उन्होंने 2 महिने पहले ही भारत को स्वतंत्रता दिवस की बधाई दे दी.

 व्हाइट हाउस के प्रेस सचिव शॉन स्पाइसर व्हाइट हाउस के प्रेस सचिव शॉन स्पाइसर

भारत इस वर्ष 15 अगस्त को 70 साल की आजादी का जश्न मनाएंगा, लेकिन लगता है कि, व्हाइट हाउस के प्रेस सचिव शॉन स्पाइसर को हमारे देश और उसके नागरिकों को विश करने के लिए समय नहीं है. उन्होंने 2 महिने पहले ही भारत को स्वतंत्रता दिवस की बधाई दे दी है.

अपने दैनिक प्रेस ब्रीफिंग को संबोधित करते हुए, स्पाइसर से डोनाल्ड ट्रंप और नरेंद्र मोदी की बैठक के बारे में पूछा गया. इसके जवाब में, स्पाइसर ने कहा कि वह सबसे पहले "भारत की जनता को उनकी स्वतंत्रता की 70 वीं वर्षगांठ के लिए विश करता हूं.

बता दें कि प्रधानमंत्री मोदी पहली बार अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप से 26 जून को मिलेंगे. अमेरिका जाने से पहले प्रधानमंत्री मोदी पुर्तगाल और नीदरलैंड का भी दौरा करेंगे. बता दें कि मोदी रविवार को संयुक्त राज्य अमेरिका पहुंचेंगे और सोमवार को मुख्याद से सोमवार को ट्रम्प से मिलेंगे.

स्पाइसर से जब पूछा गया, कि ट्रंप और मोदी की 26 जून की वाशिंगटन, डीसी में बैठक होगी. दोनों नेता पहली बार मुलाकात होगी. खासकर, मोदी पहले विश्व नेता बनेंगे जिनके साथ डोनाल्ड  ट्रंप काम करेंगे और डीनर भी करेंगे. इसके जबाव में उन्होंने कहा, कि राष्ट्रपति ट्रंप और प्रधान मंत्री मोदी आतंकवाद प्रतिरोध, भारत-प्रशांत क्षेत्र में रक्षा साझेदारी, वैश्विक सहयोग, बोझ-साझाकरण, व्यापार, कानून प्रवर्तन और ऊर्जा सहित चल रहे सहयोग पर चर्चा करेंगे.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें