scorecardresearch
 

काबा और मक्का में राम मंदिर निर्माण का पोस्ट लिखने वाले हरीश गिरफ्तार

कर्नाटक के हरीश ने फेसबुक पर लिखा था कि काबा और मक्का में राम मंदिर बनेगा. हरीश ने सऊदी के क्राउन किंग मोहम्मद बिन सलमान की भी आलोचना की थी.

सांकेतिक तस्वीर सांकेतिक तस्वीर

  • दम्मम पुलिस की कार्रवाई, ईशनिंदा पर गिरफ्तारी
  • पोस्ट लिखे जाने के घंटे भर के भीतर पुलिस का एक्शन

सऊदी अरब में हरीश बंगेरा नाम के एक भारतीय नागरिक को गिरफ्तार किया गया है. कर्नाटक के उडुपी के रहने वाले हरीश बंगेरा ने फेसबुक पर लिखा था कि काबा और मक्का में राम मंदिर बनेगा. बंगेरा ने सऊदी के क्राउन किंग मोहम्मद बिन सलमान पर भी निशाना साधा था. बता दें, सऊदी में सरकार के खिलाफ कोई भी टिप्पणी बड़ा जुर्म माना जाता है और इसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाती है.

हरीश बंगेरा दम्मम में एक एयर कंडीशनर कंपनी में काम करते हैं. 21 दिसंबर को उन्होंने फेसबुक पर ईशनिंदा वाली पोस्ट डाली थी. उन्होंने काबा में राम मंदिर निर्माण की बात कही थी. काबा पूरी दुनिया में मुस्लिमों का सबसे पवित्र स्थल माना जाता है. बोंगेरा के इस पोस्ट के बाद पुलिस ने उन्हें गिरफ्तार कर लिया.

हरीश के पोस्ट डालते ही इस पर हजारों कमेंट आने लगे. इसमें ज्यादातर पोस्ट में हरीश की आलोचना की गई थी. रिपोर्ट के मुताबिक पोस्ट के वायरल होने के बाद दम्मम पुलिस तुरंत हरकत में आई और पोस्ट डाले जाने के घंटे भर के भीतर बंगेरा को गिरफ्तार कर लिया गया. गिरफ्तारी के फौरन बाद बंगेरा की कंपनी ने भी कार्रवाई की और उन्हें नौकरी से निकाल दिया. कंपनी ने कहा कि बंगेरा ने अपने निजी अकाउंट पर जो कुछ लिखा वह आपत्तिजनक है और कंपनी की पॉलिसी के मुताबिक नामंजूर भी. 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें