scorecardresearch
 

अमेरिका: ये होंगे व्हाइट हाउस में जो बाइडेन के 'नौ रत्न', नीतियां बनाने में करेंगे मदद

प्रेसिडेंट इलेक्ट बाइडेन ने व्हाइट हाउस में अपने सलाहकारों और रणनीतिकारों की नियुक्ति कर ली है. टीम बाइडेन ने इसकी जानकारी दी है. इस वक्त नौ अधिकारियों की नियुक्ति की गई है.

अमेरिका के निर्वाचित राष्ट्रपति जो बाइडेन (फोटो- पीटीआई) अमेरिका के निर्वाचित राष्ट्रपति जो बाइडेन (फोटो- पीटीआई)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • चार सलाहकारों के साथ काम करेंगे जो बाइडेन
  • पत्नी जिल बाइडेन के लिए भी एक सलाहकार की नियुक्ति
  • व्हाइट हाउस के लिए कुल 9 सीनियर अधिकारियों की नियुक्ति

राष्ट्रपति चुनाव में जीत के बाद जो बाइडेन अपनी टीम तैयार करने में लगे हुए हैं. बाइडेन अपने सलाकारों को नियुक्त कर रहे हैं जो अगले चार साल तक दुनिया को प्रभावित करने वाली नीतियां बनाने में बाइडेन की मदद करेंगे. 

प्रेसिडेंट इलेक्ट बाइडेन ने व्हाइट हाउस में अपने सलाहकारों और रणनीतिकारों की नियुक्ति कर ली है. टीम बाइडेन ने इसकी जानकारी दी है. इस वक्त नौ अधिकारियों की नियुक्ति की गई है. 

जो बाइडेन के दफ्तर से दी गई जानकारी में कहा गया है कि व्हाइट हाउस के नौ वरिष्ठ अधिकारियों की नियुक्ति की गई है. जो बाइडेन ने कहा है कि ये अधिकारी गवर्नेंस के विशेषज्ञ हैं. 

अगर नियुक्त अधिकारियों की बात करें तो बाइडेन ने अपने लिए दो परामर्शदाता और दो सलाहकारों की नियुक्ति की है. 

माइक डोनिलॉन बाइडेन के लिए बतौर वरिष्ठ सलाहकार काम करेंगे, डाना रेमस बाइडेन की काउंसल नियुक्त की गई हैं. स्टीव रिस्सेट्टी भी राष्ट्रपति के परामर्शदाता होंगे, इसके अलावा सेड्रिक रिकमंड राष्ट्रपति बाइडेन के वरिष्ठ सलाहकार होंगे.  इस तरह से जो बाइडेन अभी चार सलाहकारों के साथ काम करेंगे. 

एंथनी बेरनल को जो बाइडेन की पत्नी डॉ जिल बाइडेन का वरिष्ठ सलाहकार नियुक्त किया गया है. जूलिसा रेयन्सो पैंटालियोन डॉ जिल बाइडेन की चीफ ऑफ स्टाफ होंगी.  इसके अलावा अन्य अधिकारी हैं जो पूरे व्हाइट हाउस का काम काज देखेंगी. इनमें जेन वो माइले डिल्लन को डिप्टी चीफ ऑफ स्टाफ नियुक्त किया गया है. जूली रॉड्रिज व्हाइट हाउस इंटरगवर्मेंटल अफेयर्स का निदेशक नियुक्त किया गया है. एनी टोमासिनी को ओवल ऑफिस ऑपरेशन का निदेशक नियुक्त किया गया है. 

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें