scorecardresearch
 

पाकिस्तान ने एक दिन में दूसरी बार तोड़ा सीजफायर, सीमा पार से दागे गोले

इससे पहले मंगलवार को भी पाकिस्तान ने सीजफायर का उल्लंघन किया था और जम्मू-कश्मीर के तंगधार सेक्टर में एलओसी पर मोर्टार दागे थे और फायरिंग की थी. पाकिस्तान की इन नापाक हरकतों का भारतीय सेना भी मुंहतोड़ जवाब दे रही है.

सीमा पार से लगातार किया जा रहा है सीजफायर का उल्लंघन (सांकेतिक तस्वीर) सीमा पार से लगातार किया जा रहा है सीजफायर का उल्लंघन (सांकेतिक तस्वीर)

  • पाकिस्तान ने नौगाम सेक्टर और सुंदरबनी सेक्टर में फायरिंग की
  • पाकिस्तान की नापाक हरकत का भारतीय सेना दे रही है जवाब

पाकिस्तान अपनी नापाक हरकत से बाज नहीं आ रहा है और लगातार सीजफायर का उल्लंघन कर रहा है. बुधवार को पाकिस्तान ने दो बार सीजफायर तोड़ा. बुधवार को पाकिस्तान ने पहले जम्मू-कश्मीर के नौगाम सेक्टर में सीजफायर का उल्लंघन किया और फिर राजौरी जिले के सुंदरबनी सेक्टर में सीजफायर तोड़ा.

इस दौरान पाकिस्तान ने फायरिंग की और गोले दागे. इससे पहले मंगलवार को भी पाकिस्तान ने सीजफायर का उल्लंघन किया था और जम्मू-कश्मीर के तंगधार सेक्टर में एलओसी पर मोर्टार दागे थे और फायरिंग की थी. पाकिस्तान की इन नापाक हरकतों का भारतीय सेना भी मुंहतोड़ जवाब दे रही है.

पाकिस्तान की ओर से ताजा गोलाबारी उस समय देखने को मिल रही है, जब लद्दाख की गलवान घाटी में भारत और चीन के बीच तनाव चल रहा है. गलवान घाटी में वास्तविक नियंत्रण रेखा (एलएसी) पर 15 जून की रात को भारत और चीन के सैनिकों के बीच हिंसक झड़प भी हुई, जिसमें भारत के 20 जवान शहीद हो गए.

इसे भी पढ़ेंः '1962 से भी कम रक्षा बजट, सिर्फ बड़ी बातें', विशेषज्ञ ने उठाए मोदी सरकार पर सवाल

सूत्रों के मुताबिक इस हिंसक झड़प में चीन को भी भारी नुकसान हुआ है. इसमें चीन के करीब 40 सैनिक मारे गए हैं. वहीं, भारतीय जवानों की शहादत पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि गलवान घाटी में जवानों का बलिदान व्यर्थ नहीं जाएगा. उन्होंने ये भी कहा कि हमारे सैनिक मारते-मारते मरे हैं. इसके साथ ही शहीद जवानों के लिए दो मिनट का मौन भी रखा गया.

इसे भी पढ़ेंः पीएम का बयान बड़ा संदेश, लेकिन चीनी सेना गलवान घाटी से हिलेगी नहींः बिक्रम सिंह

इसके अलावा विदेश मंत्री एस. जयशंकर ने गलवान घाटी में हिंसक झड़प को चीन की सोची समझी साजिश बताया है. उन्होंने चीनी विदेश मंत्री वांग यी से फोन में बातचीत के दौरान साफ कहा कि चीन की साजिश के चलते हिंसक झड़प हुई है. इसको चीन टाल सकता था.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें