scorecardresearch
 

पाकिस्तानः विमान के मलबे से मिले 30 मिलियन रुपये, जांच के आदेश

जांचकर्ताओं और बचाव अधिकारियों ने विमान के मलबे से दो बैग बरामद किए हैं, जिनमें नकदी भरी है. एक अधिकारी के मुताबिक बैग में विदेशी मुद्रा भी है. यह नकदी लगभग 30 मिलियन रुपये है.

मलबे से निकाले गए थे 97 शव (फोटोः पीटीआई) मलबे से निकाले गए थे 97 शव (फोटोः पीटीआई)

  • शिनाख्त कर परिजनों को सौंपे जा रहे शव और सामान
  • अब तक हुई 47 शवों की शिनाख्त, 43 परिजनों को सौंपे

पाकिस्तान इंटरनेशनल एयरलाइंस (पीआईए) का विमान 22 मई को कराची एयरपोर्ट के समीप हादसे का शिकार हो गया था. हादसे का शिकार हुई इस स्पेशल फ्लाइट में 99 यात्री सवार थे, जिसे ईद पर शुरू किया गया था. विमान में सवार 97 यात्रियों की मौत हो गई थी, जबकि दो यात्री चमत्कारिक रूप से बच गए थे. विमान के मलबे से जांच दल को अब नकदी मिली है.

समाचार एजेंसी पीटीआई के अनुसार एक अधिकारी ने कहा है कि जांचकर्ताओं और बचाव अधिकारियों ने विमान के मलबे से दो बैग बरामद किए हैं, जिनमें नकदी भरी है. अधिकारी के मुताबिक इन दो बैग में पाकिस्तान के साथ ही विदेशी मुद्रा भी है. कई देशों की मुद्रा को भी मिला लें, तो पाकिस्तानी मुद्रा के लिहाज से बैग में मिली नकदी की कुल कीमत लगभग 30 मिलियन रुपये है.

पाकिस्तान विमान हादसे में 97 लोगों की मौत, सिर्फ दो यात्रियों की बची जान

अधिकारी ने बताया कि इतनी बड़ी मात्रा में नकदी विमान में पहुंची कैसे? एयरपोर्ट पर यात्रियों के सामान की स्कैनिंग के दौरान यह कैसे नहीं पकड़ी जा सकी? इसकी जांच के आदेश दे दिए गए हैं. उन्होंने कहा कि मलबे से निकाले गए शव और सामान की पहचान की प्रक्रिया जारी है. पहचान के बाद सामान जिन यात्रियों के हैं, उनके परिजनों या रिश्तेदारों को सौंप दिए जाएंगे. अधिकारी के अनुसार 97 में से 47 शवों की पहचान कर ली गई है. 43 शव परिजनों को सौंपे जा चुके हैं.

PIA के पायलट ने इग्नोर की थी 3 वॉर्निंग, जिसके बाद क्रैश हुआ था पाकिस्तानी विमान: रिपोर्ट

गौरतलब है कि लाहौर से कराची जा रही फ्लाइट पीके-8303 कराची इंटरनेशनल एयरपोर्ट के पास हादसे का शिकार हो गई थी. रिहायशी इलाके में दुर्घटनाग्रस्त हुई इस फ्लाइट की जद में आकर कई मकान भी क्षतिग्रस्त हो गए थे. इसे पाकिस्तान के इतिहास का सबसे भीषण विमान हादसा बताया जा रहा है. बता दें कि 7 दिसंबर 2016 को पीआईए का एटीआर-42 विमान दुर्घटनाग्रस्त हुआ था. तब गायक जुनैद जमशेद समेत विमान में सवार 48 यात्रियों और चालक दल के सदस्यों की मौत हो गई थी.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें