scorecardresearch
 

पाकिस्तान: हिंदू छात्रा की मौत के मामले में जांच अवधि बढ़ाई

न्यायिक जांच समिति के प्रमुख न्यायाधीश इकबाल हुसैन मैतलो ने बीबी आसिफा डेंटल एवं मेडिकल कालेज लरकाना की छात्रा निमरित चंदानी की संदिग्ध हालात में मौत के मामले की जांच के लिए एक महीना और मांगते हुए गृह विभाग को पत्र लिखा था.

हिंदू छात्रा निमरित चंदानी हिंदू छात्रा निमरित चंदानी

  • मामले की जांच के लिए एक महीना का समय
  • प्रमुख न्यायाधीश गृह विभाग को लिखा पत्र

पाकिस्तान के प्रांत सिंध के गृह विभाग ने हिंदू छात्रा निमरित चंदानी की संदिग्ध परिस्थितियों में हुई मौत के मामले की न्यायिक जांच की अवधि बढ़ा दी है. मामले की जांच कर रही लरकाना न्यायिक जांच समिति के आग्रह पर जांच अवधि एक महीने के लिए बढ़ाई गई है.

पत्र लिखकर मांगा एक महीने का समय

समाचार एजेंसी आईएएनएस के मुताबिक लरकाना के जिला एवं सत्र न्यायाधीश तथा न्यायिक जांच समिति के प्रमुख न्यायाधीश इकबाल हुसैन मैतलो ने बीबी आसिफा डेंटल एवं मेडिकल कालेज लरकाना की छात्रा निमरित चंदानी की संदिग्ध हालात में मौत के मामले की जांच के लिए एक महीना और मांगते हुए गृह विभाग को पत्र लिखा था. उन्होंने कहा कि रिपोर्ट तैयार करने में अभी एक महीने का वक्त और लगेगा.

डेंटल छात्रा निमरित चंदानी बीती 16 सितंबर को अपने हॉस्टल के कमरे में मृत मिली थीं. शुरू में उनकी मौत को प्रशासन की तरफ से संभावित खुदकुशी का मामला बताया गया था लेकिन उनके घरवालों ने आरोप लगाया था कि छात्रा की हत्या की गई है. इस मामले में निमरित चंदानी के दो सहपाठियों को पुलिस ने हिरासत में लिया हुआ है.

उलझी मौत की गुत्थी

मामले में अंतिम पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बावजूद उनकी मौत की गुत्थी अभी तक सुलझी नहीं है. मेडिको-लीगल अफसर डॉक्टर अमृता ने छह नवंबर को यह रिपोर्ट जारी की जिसमें उन्होंने डीएनए रिपोर्ट के आधार पर संभावना जताई कि ऐसे संकेत हैं कि निमरित चंदानी के साथ शारीरिक संबंध बनाया गया और फिर उनकी हत्या कर दी गई.

पाकिस्तानी मीडिया में इस आशय की रिपोर्ट हैं कि डॉ. अमृता को न्यायिक जांच समिति ने तलब कर उनसे पूछताछ की है. डॉन न्यूज ने सूत्रों के हवाले से कहा है कि अंतिम पोस्टमार्टम रिपोर्ट पर भी सवाल उठे हैं और न्यायिक समिति की जांच के दायरे में इसे भी लिया गया है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें