scorecardresearch
 

50 साल के शख्स का प्राइवेट पार्ट टूटा, बंद हो गया यूरिन पास होना

50 साल का एक शख्स डॉक्टर के पास प्राइवेट पार्ट में दर्द की समस्या लेकर आया. उसने बताया कि संबंध बनाने के दौरान प्राइवेट पार्ट फ्रैक्चर हो गया. वह असहनीय दर्द से कराह रहा था. यूरिन पास नहीं कर पा रहा था. ऐसे में डॉक्टरों ने उसका इमरजेंसी में इलाज शुरू किया. सर्जरी के बाद शख्स की स्थिति ठीक हो गई.

X
डॉक्टरों ने किया शख्स का इलाज (सांकेतिक फोटो- गेटी) डॉक्टरों ने किया शख्स का इलाज (सांकेतिक फोटो- गेटी)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • डॉक्टरों ने तुरंत की थी शख्स की सर्जरी
  • इलाज के बाद नॉर्मल जिंदगी जी रहा शख्स

पत्नी के साथ रोमांस के दौरान 50 साल के एक शख्स का प्राइवेट पार्ट फ्रैक्चर हो गया. दर्द से वह कराह उठा. ब्लीडिंग भी शुरू हो गई. यूरिन पास होना भी बंद हो गया. इसके बाद शख्स आनन-फानन में अस्पताल पहुंचा, जहां उसकी सर्जरी की गई. ये घटना इंडोनेशिया की है. International Journal of Surgery Case Reports में इसकी रिपोर्ट पब्लिश की गई है.

रिपोर्ट के मुताबिक, शख्स डॉक्टरों के पास प्राइवेट पार्ट में दर्द की समस्या लेकर आया था. ऐसे में इंडोनेशिया के जावा के Dr Soetomo General हॉस्पिटल के डॉक्टरों ने उसका इमरजेंसी में इलाज शुरू किया, जहां पता चला कि वो Eggplant Deformity से ग्रस्त हो गया है.

डॉक्टरों ने पाया कि शख्स के प्राइवेट पार्ट के चारों ओर के ऊतक, ब्लड वेसेल्स और नसें डैमेज हो गई थीं. हालांकि, डॉक्टरों ने बेहद सावधानी से उसके प्राइवेट पार्ट का इलाज किया. पांच दिन अस्पताल में बिताने के बाद शख्स ठीक हो गया. इलाज के चार महीने बाद तक शख्स को कोई गंभीर समस्या नहीं हुई. वह अब वह बिना किसी परेशानी के पहले की तरह जीवन जी रहा है.

डॉक्टरों ने कहा कि Penile Fracture (पुरुषों के प्राइवेट पार्ट में होने वाला फ्रैक्चर) एक असामान्य बात है. लेकिन ऐसे कुछ मामले सामने आते रहे हैं. डॉक्टरों का कहना है कि जटिलताओं से बचने के लिए ऐसी स्थिति में सर्जरी 'जितनी जल्दी हो सके' की जानी चाहिए. हो सके तो 24 घंटे के भीतर ही. 

डेली मेल की रिपोर्ट के मुताबिक, 1924 से अब तक दुनियाभर में Penile Fracture के 2000 मामले सामने आ चुके हैं. यानी हर साल करीब 16 घटनाएं. रिसर्चर्स का कहना है कि कुल मामलों में से आधे में  Penile Fracture होने के दौरान एक क्रैकिंड साउंड को सुना जा सकता है. कई बार Penile Fracture के बाद मरीज erectile dysfunction संबंधी समस्याओं का भी शिकार हो जाता है. 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें