scorecardresearch
 

Twitter CEO पद से Jack Dorsey का इस्तीफा, Parag Agrawal को मिली जिम्मेदारी

Jack Dorsey Resigns as CEO of Twitter: ट्विटर (Twitter) के मुख्य कार्यकारी अधिकारी जैक डॉर्सी ने इस्तीफा दे दिया है. सूत्रों की मानें तो कंपनी का बोर्ड पिछले साल से डॉर्सी के जाने की तैयारी कर रहा है.

सांकेतिक फोटो सांकेतिक फोटो
स्टोरी हाइलाइट्स
  • सोशल मीडिया जगत से आई बड़ी खबर
  • जैक डॉर्सी ने लिया पद छोड़ने का फैसला

Jack Dorsey Resigns as CEO of Twitter: सोशल मीडिया जगत से बड़ी खबर आ रही है. ट्विटर (Twitter) के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (CEO) जैक डॉर्सी ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है. पराग अग्रवाल उनकी जगह लेंगे. जैक डॉर्सी अपने उत्तराधिकारी पराग को कंपनी की कमान सौपेंगे. सूत्रों की मानें तो कंपनी का बोर्ड पिछले साल से डॉर्सी के जाने की तैयारी कर रहा है.

यह फैसला तब लिया गया है जब ट्विटर ने अपने प्रतिद्वंद्वियों का सामना करने के लिए बीते एक साल में कई इनोवेशन किए हैं. बता दें कि ट्विटर ने फेसबुक और टिकटॉक जैसे प्रतिद्वंद्वियों के साथ बाजार में बने रहने और 2023 तक अपना सालाना राजस्व दोगुना करने का लक्ष्य हासिल करने के लिए कई नए उपाय किए हैं. 



ट्विटर की ओर से एक पत्र जारी किया गया है. इसमें डॉर्सी ने कहा कि कंपनी में कई पदों पर जिम्मेदारी को निभाया है. उन्होंने कहा कि पहले को-फाउंडर से सीईओ की भूमिका निभाई. फिर चेयरमैन के पद पर रहा. इसके बाद एक्जीक्यूटिव चेयरमैन, फिर अंतरिम सीईओ के पद पर रहा. फिर सीईओ के तौर पर करीब 16 साल तक काम किया. लेकिन अब मैंने फैसला किया है कि कंपनी को अलविदा कहने का वक्त आ गया है. लिहाजा मेरे उत्तराधिकारी यानी पराग अग्रवाल अब हमारे नए सीईओ होंगे.

 


 

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें
ऐप में खोलें×