scorecardresearch
 

जाधव मामले के फैसले ने भारत-PAK तनाव को किया कम: ICJ अध्यक्ष

इंटरनेशनल कोर्ट ऑफ जस्टिस(आईसीजे) के अध्यक्ष जज अब्दुलकावी अहमद यूसुफ का मानना है कि कुलभूषण जाधव पर फैसले से भारत और पाकिस्तान के बीच तनाव में कमी आई है.

कुलभूषण जाधव (ANI) कुलभूषण जाधव (ANI)

  • आईसीजे अध्यक्ष- फैसले ने भारत-PAK के बीच तनाव कम किया
  • आईसीजे अध्यक्ष- कुलभूषण जाधव का मामला संवेदनशील था

इंटरनेशनल कोर्ट ऑफ जस्टिस(आईसीजे) के अध्यक्ष जज अब्दुलकावी अहमद यूसुफ का मानना है कि कुलभूषण जाधव पर फैसले से भारत और पाकिस्तान के बीच तनाव में कमी आई है. उन्होंने मंगलवार को कहा कि फैसले ने भारत और पाकिस्तान के बीच तनाव को कम करने में योगदान दिया. अब्दुलकावी अहमद यूसुफ ने कहा कि वह खुश हैं.

पत्रकारों से बात करते हुए उन्होंने कहा कि जाधव का मामला संवेदनशील था क्योंकि उन्हें पाकिस्तान में मौत की सजा सुनाई गई थी. इसने दोनों देशों के बीच बहुत तनाव पैदा किया. बता दें कि आईसीजे ने इस साल जुलाई में फैसला सुनाया था कि पाकिस्तान को जाधव को दी गई मौत की सजा की समीक्षा करनी चाहिए.

कुलभूषण जाधव को अप्रैल 2017 में जासूसी और आतंकवाद के आरोप में पाकिस्तानी सैन्य अदालत ने मौत की सजा सुनाई थी. अब्दुलकावी अहमद यूसुफ की अध्यक्षता वाली बेंच ने ही इस मामले में सजा पर पुनर्विचार करने का फैसला सुनाया था.

आईसीजे बेंच ने अपने फैसले में यह भी कहा था कि जाधव की गिरफ्तारी के बाद पाकिस्तान ने भारत के काउंसिलर ऐक्सेस अधिकार का भी उल्लंघन किया था. आईसीजे के फैसले का भारत ने स्वागत किया था.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें