scorecardresearch
 

चीन में भीषण सड़क हादसा, यात्रियों से भरी बस और ट्रक में जोरदार टक्कर, 36 की मौत

घायलों में 9 की हालत गंभीर बताई जा रही है, जबकि 26 लोगों को चोटें आईं हैं. वहीं, एक यात्री को उपचार के बाद अस्पताल से छुट्टी दे दी गई. करीब आठ घंटे के बचाव कार्य के बाद चांगचुन-शेन्ज़ेन एक्सप्रेसवे फिर से खुल गया.

फाइल फोटो फाइल फोटो

  • शनिवार को चीन के पूर्वी जिआंगसू प्रांत में हुआ हादसा
  • 69 यात्रियों से भरी बस एक्सप्रेस-वे से गुजर रही थी

चीन के पूर्वी जिआंगसू प्रांत में भीषण सड़क हादसे में 36 लोगों की मौत हो गई. इस हादसे में 36 अन्य लोग गंभीर रूप से घायल बताए जा रहे हैं. स्थानीय मीडिया के मुताबिक, यह हादसा शनिवार को हुआ. जिआंगसू प्रांत में बस और ट्रक की जोरदार टक्कर एक एक्सप्रेस-वे पर हुई, जिसमें 36 लोगों की जान चली गई. बस में करीब 69 लोग सवार थे. शुरुआती जांच में बताया जा रहा है कि हादसा बस में एक फ्लैट टायर के कारण हुआ था.

घायलों में 9 की हालत गंभीर बताई जा रही है, जबकि 26 लोगों को चोटें आई हैं. वहीं, एक यात्री को उपचार के बाद अस्पताल से छुट्टी दे दी गई. हादसे की सूचना के बाद बचाव कार्य शुरू हुआ. करीब आठ घंटे के बचाव कार्य के बाद चांगचुन-शेन्ज़ेन एक्सप्रेसवे फिर से खुल गया.

वैसे चीन में ऐसी जानलेवा घटनाओं की खबरें अक्सर सामने आती हैं क्योंकि यहां अक्सर ट्रैफिक नियमों को ताक पर रखकर उल्लंघन किया जाता है. एक रिपोर्ट के मुताबिक, चीन में जानलेवा सड़क दुर्घटनाओं में अकेले 2015 में 58 हजार लोगों की जान गई थी. ट्रैफिक कानूनों के उल्लंघन को लगभग 90 फीसदी दुर्घटनाओं के लिए जिम्मेदार माना जाता है.

नवंबर 2016 में चीन शन्शी हाईवे में भीषण सड़क हादसा हुआ था. इस हादसे में एक के बाद एक 37 गाड़ियां आपस में टकरा गई थीं, जिनमें ज्यादातर बड़ी लॉरियां थीं. हादसे में चार लोगों की मौत हुई थी, जबकि 40 से ज्यादा लोग घायल हो गए थे.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें