scorecardresearch
 

चीन और डेमोक्रेटिक पार्टी फैला रहे झूठ, एक्शन नहीं ले रहा ट्विटर: ट्रंप

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने ट्वीट कर कहा है कि चीन या कट्टरपंथी वाम डेमोक्रेटिक पार्टी के जरिए फैलाए जा रहे झूठ और प्रचार के बारे में ट्विटर कुछ नहीं कर रहा है.

X
अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (फाइल फोटो-पीटीआई) अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (फाइल फोटो-पीटीआई)

  • ट्रंप और ट्विटर के बीच तकरार
  • चीन फैला रहा झूठ: डोनाल्ड ट्रंप

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और ट्विटर के बीच तकरार जारी है. अब अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा है कि ट्विटर चीन या कट्टरपंथी वाम डेमोक्रेटिक पार्टी की ओर से फैलाए जा रहे झूठ और प्रचार के बारे में कुछ नहीं कर रहा है.

यह भी पढ़ें: अमेरिकी राष्ट्रपति के ट्वीट को ट्विटर ने बताया अपनी नीतियों का उल्लंघन, बढ़ी तकरार

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने ट्वीट कर कहा, 'चीन या कट्टरपंथी वाम डेमोक्रेटिक पार्टी के जरिए फैलाए जा रहे झूठ और प्रचार के बारे में ट्विटर कुछ नहीं कर रहा है. उन्होंने रिपब्लिकन, कंजर्वेटिव और संयुक्त राज्य अमेरिका के राष्ट्रपति को निशाना बनाया है. धारा 230 को कांग्रेस के जरिए रद्द किया जाना चाहिए. तब तक, यह विनियमित किया जाएगा!'

बता दें कि अमेरिकी राष्ट्रपति ने ट्विटर पर बोलने की आजादी को रोकने और राष्ट्रपति चुनाव में दखल देने का आरोप लगाते हुए उसके खिलाफ बड़ा एक्शन लेने की बात कही थी. इस विवाद की शुरुआत तब हुई, जब ट्रंप के एक ट्वीट में ट्विटर ने वॉर्निंग लेबल ऐड कर दिया. यह वॉर्निंग लेबल यह बताने के लिए था कि ट्रंप ने इस ट्वीट में जो लिखा है, वह सही नहीं है.

नीतियों का उल्लंघन

दरअसल, हाल ही में ट्विटर ने अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की ओर से किए गए उस ट्वीट को अपनी नीतियों का उल्लंघन बताया, जिसमें अमेरिकी राष्ट्रपति ने मिनी पोलिस शहर के हालात को नियंत्रित करने के लिए लूट की स्थिति में शूट कराने की बात कही थी.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें