scorecardresearch
 

केरल के स्कूल में बच्चियों की 'वल्गर ड्रेस' पर मचा बवाल, बदली गई यूनिफॉर्म

केरला के अरुविथुरा स्कूल की यूनिफॉर्म को लेकर पैदा हुए विवाद के बाद यूनिफॉर्म को बदल दिया गया है. स्कूल में अब बच्चियां हाफ जैकेट की जगह ओवरकोट पहन कर आएंगी और इसपर होने वाले सभी खर्चे स्कूल उठाएगा.

अरुविथुरा स्कूल की छात्राएं अरुविथुरा स्कूल की छात्राएं

केरला के एक स्कूल की यूनिफॉर्म को लेकर विवाद पैदा हो गया है. स्कूल में लड़कियों की यूनिफॉर्म की वजह से सोशल मीडिया पर बहस छिड़ गई है. इस यूनिफॉर्म को फेसबुक पर 'वल्गर' यानी अश्लील बताया जा रहा है. इस यूनिफॉर्म की तस्वीर फेसबुक पर वायरल हो गई है. इस यूनिफॉर्म को लेकर पुरुषों की तरफ से ज्यादा शिकायतें आई हैं. इसके बाद स्कूल की यूनिफॉर्म को बदल दिया गया है. स्कूल में अब बच्चियां हाफ जैकेट की जगह ओवरकोट पहन कर आएंगी और इसपर होने वाले सभी खर्चे स्कूल उठाएगा.

US: मुस्लिम छात्रा का हटाया हिजाब, लगाई हथकड़ी और कहा आतंकवादी

ये मामला केरल के कोट्टयम के अरुविथुरा स्कूल का है जहां स्कूल की लड़कियों की यूनिफॉर्म को लेकर सोशल मीडिया पर लगातार चर्चे हो रहे हैं. स्कूल को कई तरह की आलोचनओं और शिकायतों का सामना करना पड़ रहा है. सोशल मीडिया पर लोगों का मानना है कि यह यूनिफॉर्म बहुत अश्लील है जिसे पहनने में लड़किया असहज महसूस करती होंगी. तो कुछ का कहना है कि इस यूनिफॉर्म को डिजाइन करने वाले शख्स ने इसे क्या सोचकर बनाया होगा, उनका कहना है कि क्या ये कपड़ों पर पहनने वाली ब्रा है.

ICSE Board: अगले सत्र से 5वीं और 8वीं होगी बोर्ड परीक्षा

फोटोग्राफर के यह पोस्ट शेयर करते ही यह वायरल हो गया था. खबरों की मानें तो उन्होंने बताया कि एक ही दिन में इस पोस्ट को 5 हजार से ज्यादा लोगों ने शेयर किया. बाद में उन्होंने यह फेसबुक पोस्ट डिलीट कर दिया है.उन्होंने इस पोस्ट को शेयर करते हुए लिखा था कि 'ये है अरुविथुरा स्कूल की ड्रेस जो कि बहुत खराब है. बेदिमाग लोगों द्वारा डिजाइन की गई इस तरह की यूनिफॉर्म को नजरअंदाज किया जाना चाहिए. मैं सभी पेरेंट्स और सभी लोगों से गुजारिश करता हूं कि इसकी अश्लीलता पर प्रतिक्रिया दें और अथॉरिटी तक पहुंचाएं'

हरियाणा का ऐसा स्कूल जिसने पूरी 10वीं क्लास के फेल होने की हैट्रिक बनाई

हालांकि स्कूल का कहना है कि असल में यूनिफॉर्म ऐसी है ही नहीं जैसी तस्वीर में दिखाई दे रही है, इस तस्वीर को फोटोशॉप किया गया है. ये स्कूल को बदनाम करने की साजिश है. कुछ पेरेंट्स ने स्कूल का साथ देते हुए यूनिफॉर्म की असल तस्वीरें भी शेयर कीं. लेकिन तब तक बात काफी आगे बढ़ गई थी. अब पेरेंट्स स्कूल पर यूनिफॉर्म बदलने का दबाव डाल रहे हैं. क्योंकि सूट पर पहनी जाने वाली हाफ जैकेट, जैकेट नहीं बल्कि चोली जैसी दिखाई दे रही है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें