scorecardresearch
 

बन‍ियान में ही पटवारी की परीक्षा देने पहुंचा, कैंड‍िडेट बोला- हाफ स्लीव्स शर्ट नहीं है

राजस्थान के भीलवाड़ा में पटवारी भर्ती परीक्षा के दौरान अजीब नजारे देखने को म‍िले जब एक कैंड‍िटेट बन‍ियान में ही एग्जाम देने पहुंच गया. जब उसे अंदर जाने से रोका गया तो वह बोला क‍ि उसके पास हाफ आस्तीन की शर्ट ही नहीं है तो वह बन‍ियान में ही आ गया, इसमें क्या गलत है.

बन‍ियान में ही परीक्षा देने आया कैंड‍िडेट. बन‍ियान में ही परीक्षा देने आया कैंड‍िडेट.
स्टोरी हाइलाइट्स
  • पटवारी भर्ती परीक्षा में दिखे अजब-गजब नजारे
  • बन‍ियान में ही भर्ती परीक्षा देने पहुंचा कैंड‍िडेट
  • पेड़ों पर लटके मास्क, हाथों से उतरवाई गईं अंगूठी

राजस्‍थान में शन‍िवार से शुरू हुई पटवारी भर्ती परीक्षा में भीलवाड़ा शहर के 35 परीक्षा केंन्‍द्रों पर परीक्षा देने आये 11 हजार से अधिक अभ्‍यर्थियों के प्रवेश के समय अजब-गजब नजारे देखने को मिले. प्रवेश के समय कोई महिला अपने हाथ की अंगूठी और गहने उतार रही थी तो एक पुरूष अभ्‍यर्थी हाफ आस्‍तीन की शर्ट नहीं होने से बनियान में ही प‍रीक्षा केन्‍द्र पर जा पहुंचा. 

परीक्षा केन्‍द्र में प्रवेश से पूर्व सभी अभ्‍यर्थियों की मेटल डिटेक्‍टर से जांच कर उनके सभी के मास्‍क डस्‍टबि‍न में डलवाकर नये मास्‍क उपलब्‍ध करवाए गए. पुराने मास्क को परीक्षा देने आए कैंड‍िडेट पेड़ों पर टांगते द‍िखे. 

ऐसे में बनियान में परीक्षा देने आये अभ्‍यर्थी को वापस भेजा गया. बन‍ियान में परीक्षा देने आए कैंड‍िटेट का कहना था क‍ि उसके पास हाफ आस्तीन की शर्ट नहीं है, इसल‍िए मैं ऐसे ही परीक्षा देने आया हूं. 

महिला अभ्‍यर्थियों की जांच के लिए विशेष इंतजाम भी किये गए. उनकी अंगूठियां तक उतारी जा रही थीं. जब एक मह‍िला की अंगूठी हाथ से नहीं उतर रही थी तो पत‍ि ख‍िस‍िया कर बोला क‍ि साबुन लगाकर न‍िकालो, तो न‍िकल जाएगी. 

भीलवाडा के राजकीय सीनियर हायर सेकेण्‍डरी स्‍कूल राजेन्‍द्र मार्ग के प्रिसिंपल श्‍याम लाल खटीक ने कहा कि हमारे यहां परीक्षा केंन्‍द्र में 6 सौ अभ्‍यर्थियों पंजीकृत हैं. हमने पूर्ण सुरक्षा के इंतजाम किये है. इस बार मेटल डिटेक्‍टर से परीक्षार्थियों की जांच की जा रही है.

बन‍ियान में आए परीक्षार्थी को बाहर निकालने के सवाल पर श्‍याम लाल ने कहा कि विभाग द्वारा गाइड लाइन जारी करने के बाद भी कई परीक्षार्थी उसकी पालना नहीं करते हैं. ऐसे ही एक परीक्षार्थी अर्द्धनग्‍न अवस्‍था में परीक्षा केंन्‍द्र में आ गया जिसके कारण उसे हमने हाफ आस्‍तीन शर्ट पहनकर आने के लिए कहा था. 

इनपुट- भीलवाड़ा से प्रमोद त‍िवारी की र‍िपोर्ट 

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें