scorecardresearch
 

UP: मेले में ट्रेन वाले झूले में बैठा 10 साल का मासूम, ड‍िब्बे से ग‍िरा, दोनों पैर कटे

पत्नी की मौत के चौथे द‍िन ही एक शख्स मेले में सब्जी की दुकान लगाने पहुंचा तो उसके साथ 10 साल का बेटा भी गया. मासूम का जब दुकान पर मन नहीं लगा तो वह अकेला ही ट्रेन वाले झूले में बैठ गया. अचानक वह ट्रेन के झूले से लटक गया और ड‍िब्बे के नीचे आने से उसके दोनों पैर कट गए. यह दर्दनाक हादसा यूपी के औरेया ज‍िले का है.

मासूम के दोनों पैर कटे. मासूम के दोनों पैर कटे.
स्टोरी हाइलाइट्स
  • प‍िता की दुकान से उठकर झूला झूलने चला गया मासूम
  • मेले की ट्रेन में बोगी से ग‍िरा, दोनों पैर कटे

मेले में भी बच्चों की ट्रेन खतरे से खाली नहीं है. यूपी के औरेया ज‍िले में ऐसा ही एक हादसा सामने आया है. अजीतमल कस्बे के मोहल्ला आर्य नगर में रहने वाले एक सब्जी विक्रेता के 10 वर्षीय बच्चे के पैर ट्रेन वाले झूले से कट गए. आनन-फानन में उसे सीएचसी अजीतमल लाया गया जहां से उसे सैफई रेफर कर दिया गया.

अजीतमल कस्बे के मोहल्ला आर्य नगर निवासी राजू पोरवाल सब्जी बेचने का का काम करता है. बीते 19 नवंबर को बीमारी के चलते उसकी पत्नी की मौत हो गई थी. 

गरीबी की हालत को देखते हुए चौथे दिन ही वह अजीतमल प्राचीन मेला स्थल में मेले में सब्जी की दुकान लगाए हुए था. उसका 10 वर्षीय पुत्र शिवा पोरवाल भी दुकान पर बैठा था. 

मेले में लगे ट्रेन वाले झूले पर झूलने लगा था मासूम 

देर शाम अचानक वह झूलों की तरफ चला गया तथा मेले में लगे ट्रेन वाले झूले पर झूलने लगा. अचानक किसी तरह ट्रेन के झूले से लटक गया और उसके पैर डिब्बे के नीचे आ गए.

जब तक जेनरेटर से चल रहा झूला रोका गया, तब तक उसके दोनों पैर कट चुके थे. चीख-पुकार सुनकर मौके पर पहुंचे राजू पोरवाल आनन-फानन में उसे सीएचसी अजीतमल ले आये  जहां डाक्टरों ने उसे प्राथमिक उपचार के बाद  सैफई रेफर कर दिया.

इनपुट: औरेया से सूर्य शर्मा की र‍िपोर्ट

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें