scorecardresearch
 
ट्रेंडिंग

JNU का पूर्व छात्र निकला फर्जी TC, नौकरी नहीं होने पर ट्रेन में करने लगा अवैध वसूली

tc
  • 1/5

उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ रेलवे स्टेशन पर जीआरपी (सरकारी रेल पुलिस) ने एक फर्जी टीसी को गिरफ्तार किया है. ये फर्जी टीसी नॉर्थ ईस्ट एक्सप्रेस ट्रेन में यात्रियों से टिकट के नाम पर अवैध वसूली कर रहा था. हैरानी की बात ये है कि आरोपी बेहद पढ़ा लिखा है और उसने दिल्ली की प्रतिष्ठित जवाहर लाल नेहरू यूनिवर्सिटी (जेएनयू) से एमफिल की पढ़ाई की है.

tc
  • 2/5

गौरतलब है कि ट्रेन में यात्रियों से अवैध वसूली की लगातार शिकायतें रेलवे को मिल रही थीं. इसी के बाद जब जीआरपी ने चेकिंग शुरू की तो फर्जी टीसी बनकर टिकट का गोरखधंधा करने वाला आरोपी उनके हत्थे चढ़ गया.
 

tc
  • 3/5

जीआरपी के मुताबिक, आरोपी ट्रेन में यात्रा करने वाले यात्रियों को टीसी बताते हुए अवैध वसूली का कारोबार कर रहा था. वो नॉर्थ ईस्ट एक्सप्रेस ट्रेन में यात्रियों से अवैध वसूली करता था. जीआरपी के मुताबिक युवक काफी पढ़ा लिखा है और उसने जेएनयू से डिग्री ली है. जीआरपी थाना अलीगढ़ इस मामले में आगे की कार्रवाई कर रही है.

tc
  • 4/5

जीआरपी के मुताबिक आरोपी ने बताया कि उसने जेएनयू से एमफिल की पढ़ाई की है जिसके बाद नौकरी नहीं होने पर वह फर्जी टीसी बनकर पैसे कमाने लगा. युवक दिल्ली का ही निवासी है

tc
  • 5/5

रिपोर्ट के मुताबिक शातिर युवक दिल्ली के एक फाइव स्टार होटल में जॉब भी करता है. ज्यादा पैसे कमाने के लिए वह महंगा सूट पहनकर टीसी की वेशभूषा में रहकर अवैध वसूली किया करता था.