scorecardresearch
 

Tesla को ऐपल के हाथों बेचना चाहते थे Elon Musk, टिम कुक नहीं माने

मशहूर इलेक्ट्रिक कार मेकर Tesla के फाउंडर एलोन मस्क ने कहा है कि एक वक़्त पर वो कंपनी को बेचने के लिए ऐपल के सीईओ से बातचीत करना चाह रहे थे. हालाँकि तब टिम कुक ने इसके लिए मना कर दिया था.

Elon Musk (Wiki) File Photo Elon Musk (Wiki) File Photo
स्टोरी हाइलाइट्स
  • Tesla को ऐपल के हाथों बेचने की तैयारी में थे Elon Musk
  • एलोन मस्क ने कहा, Model 3 प्रोडक्शन के वक़्त कम वैल्यू में Apple को बेचने के लिए तैयार थे

Tesla और Space X के फाउंडर अरबति एलॉन मस्क काफ़ी पॉपुलर हैं. Tesla इलेक्ट्रिक मॉडर्न कार की कंपनी है, जबकि Space X उनकी स्पेस कंपनी है. दोनों कंपनियां काफी वैल्यू वाली हैं.

ताज़ा रिपोर्ट के मुताबिक़ अमेरिकी टेक कंपनी ऐपल अभी भी अपने इलेक्ट्रिक कार के प्रोजेक्ट पर काम कर रहा है. रॉयरटर्स की इस रिपोर्ट के आने के बाद एलॉन मस्क ने कुछ ट्वीट्स किए हैं.

एलॉन मस्क ने दावा किया है कि Tesla Model 3 के प्रोडक्शन के समय वो ऐपल के सीईओ टिम कुक से बात की और उन्होंने अपनी इलेक्ट्रिक कार कंपनी Tesla के अधिग्रहण का ऑफ़र दिया. हालाँकि टिम कुक ने इससे मना कर दिया.

एलोन मस्क ने अपने ट्वीट में लिखा है, ‘Model 3 प्रोग्राम के डार्केस्ट डेज़ (ख़राब वक़्त) में मैंने टिक कुक से Tesla के अधिग्रहण के बारे में बातचीत करने की कोशिश की, लेकिन तब उन्होंने मीटिंग के लिए मना कर दिया’

अब एलोन मस्क ने ये साफ नहीं किया कि उन्होंने कब Tesla को बेचने का मन बनाया था. हालाँकि उन्होंने Model 3 कार का ज़िक्र किया, यानी मुमकिन है ये 2017 और 2019 के बीच की बात है.

देखें: आजतक LIVE TV

एलोन मस्क ने इस ट्वीट में ये भी ज़िक्र किया है कि जब वो टिम कुक को अपनी कंपनी बेचना चाहते थे तब उनकी कंपनी की वैल्यू आज के मुक़ाबले काफी कम थी.

ख़बर लिखे जाने तक ऐपल की तरफ़ से एलोन मस्क के इस ट्वीट पर कोई जवाब नहीं आया है. लेकिन उम्मीद ऐपल की तरफ़ से इसे लेकर कुछ स्टेटमेंट दिया जा सकता है. या फिर कहीं ऐसा तो नहीं कि ऐपल इलेक्ट्रिक कार के लिए एलोन मस्क की कंपनी Tesla के साथ पार्टनरशिप करने जा रही है?

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें