scorecardresearch
 

40000 रु. कीमत के साथ भारत आ सकता है Xiaomi Redmi TV

Redmi TV भारत में स्मार्ट टीवी मार्केट में तहलका मचा सकता है. कीमत इसकी आक्रामक है और फिलहाल इस कीमत भारत में 70 इंच का टीवी नहीं मिलता है.

Redmi TV Redmi TV

Redmi TV लॉन्च कर दिया गया है. फिलहाल इसे चीन में ही लॉन्च किया गया है. लेकिन Xiaomi का सब ब्रांड इस TV को भारत में लॉन्च करेगा. सबसे बड़ी बात ये है कि ये टीवी 70 इंच का है और ये 4K HDR है.

भारत में इसकी कीमत क्या होगी फिलहाल साफ नहीं है, लेकिन चीनी कीमत को भारतीय रुपये में तब्दील करें तो यह 38,000 रुपये का होता है.

Redmi के जनरल मैनेजर Lu Webing ने इंडियन मीडिया के साथ इंटऐक्शन के दौरान कहा है कि Redmi TV को भारत में लॉन्च किया जाएगा. आपको बता दें कि भारत में पहले से ही Xiaomi की MI TV मिलती है और फिलहाल मार्केट में Xiaomi स्मार्ट टीवी ने अच्छी पकड़ बनाई है. 

भारत में अगर कंपनी 70 इंच के इस 4K TV को 38 हजार रुपये में लॉन्च करती है तो निश्चित तौर पर ये गेम चेंजर साबित होगा. क्योंकि अभी भारत में 70 इंच की टीवी की शुरुआती कीमत लगभग 1.50 लाख रुपये तक की होती है. उम्मीद की जा सकती है कि Redmi TV भारत में 50000 रुपये के अंदर ही लॉन्च किया जा सकता है.

भारत में ये Redmi TV लॉन्च होगा ये तय है, लेकिन इसे कब लॉन्च किया जाएगा फिलहाल कंपनी ने कुछ भी नहीं कहा है.  टाइमलाइन नहीं दी गई है. भारत में स्मार्ट टीवी के बढ़ते बाजार को देखते हुए कंपनी इसी साल इसे लॉन्च कर सकती है.

Redmi TV के स्पेसिफिकेशन्स की बात करें तो इसमें 4K HDR स्क्रीन, डॉल्बी ऑडियो, 3 एचडीएमआई पोर्ट, 2 यूएसबी और डुअल बैंड वाईफाई है. Redmi TV में Android पर आधारित PatchWall यूजर इंटरफेस दिया गया है जैसा Mi TV में दिया जाता है. इस टीवी में कॉन्टेंट मिलेंगे. Redmi TV में 2GB रैम के साथ 16GB की इंटर्नल स्टोरेज दी गई है.  

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें