scorecardresearch
 

रिलायंस Jio स्मार्ट हाइब्रिड सेट-टॉप-बॉक्स की पहली तस्वीर आई सामने

रिलायंस जियो के हाइब्रिड सेट-टॉप-बॉक्स की तस्वीर सामने आई है. यहां जानें विस्तार से.

Photo Credit- Dreamdth Photo Credit- Dreamdth

  • JioFiber की कमर्शियल लॉन्चिंग 5 सितंबर को होगी
  • जियोफाइबर की बीटा टेस्टिंग करीब एक साल से की जा रही थी

रिलायंस AGM के दौरान जियो ने केवल अपकमिंग हाइब्रिड सेट-टॉप-बॉक्स (STB) को लेकर केवल जानकारी दी थी और बताया था कि इससे लाइव टीवी सर्विस, OTT कंटेंट और जियोफाइबर ब्रॉडबैंड कनेक्शन के जरिए कई सेवाएं मिलेंगी. लेकिन इसका कोई डेमो या प्रीव्यू नहीं दिया गया था. अब पहली बार रिलायंस जियो के हाइब्रिड STB की इमेज एक यूजर द्वारा शेयर की गई है.

DreamDTH द्वारा शेयर की गई तस्वीर में रिलायंस जियो हाइब्रिड STB को ब्लू कलर में देखा जा सकता है. साथ ही यहां कंपनी की ब्रांडिंग को भी टॉप सेंटर में देखा जा सकता है. इस STB में इंटरनेट राउटर जैसे कई कनेक्टिविटी पोर्ट्स को भी देखा जा सकता है. Jio box में MSO के कोक्सियल केबल के लिए एंट्री पोर्ट, एक HDMI पोर्ट, एक इथरनेट RJ45 पोर्ट, एक USB 2.0 और एक USB 3 पोर्ट दिया गया है.

फिलहाल इसका सॉफ्टवेयर इंटरफेस को लेकर इंफॉर्मेशन उपलब्ध नहीं है, लेकिन कयास लगाए जा रहे हैं कि जियो हाइब्रिड STB में कस्टम UI के साथ एंड्रॉयड ओएस दिया जा सकता है. रिलायंस जियोफाइबर या JioGigaFiber (पुराना नाम) सर्विस की कमर्शियल लॉन्चिंग 5 सितंबर को की जाएगी.

कंपनी द्वारा जियोफाइबर की बीटा टेस्टिंग करीब एक साल से की जा रही थी. AGM के दौरान मुकेश अंबानी ने जानकारी दी थी कि जियो ने एक साल में 1,600 शहरों से 15 मिलियन से भी ज्यादा रजिस्ट्रेशन प्राप्त किए हैं. हालांकि अब तक कंपनी द्वारा टैरिफ प्लान्स को लेकर पूरी जानकारी नहीं दी गई है. लेकिन इंतजार लंबा नहीं होने वाला है क्योंकि JioFiber की कमर्शियल लॉन्चिंग अब केवल एक हफ्ते ही दूर है. अब तक केवल रिलायंस ने जानकारी दी है कि जियोफाइबर प्लान्स की शुरूआत 700 रुपये से होगी और ये कीमत 10,000 रुपये तक होगी.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें