Google अपने ईमोजी को काफी महत्वपूर्ण मानता है, शायद यही वजह है कि चीज़बर्गर इमोजी के गूगल के वर्जन पर सीईओ सुंदर पिचाई ने खुद अपनी प्रतिक्रिया दी है. दरअसल चीज़बर्गर इमोजी के गूगल वर्जन पर च़ीज के प्लेसमेंट को लेकर ट्विटर पर बहस छिड़ गई, जिस पर पिचाई ने खुद जल्द से जल्द कार्रवाई करने का वादा किया.
ट्विटर पर थॉमस बेकडल नाम के ऑथर ने इस पर बात शुरू की कि ऐपल और गूगल के चीज़बर्गर इमोजी में चीज़ की जगह अलग-अलग है. बेकडल ने ट्वीट किया कि गूगल के बर्गर इमोजी में चीज़ को नीचे की तरफ जगह दी गई है, वहीं ऐपल ने इसे टॉप पर रखा है. इस विषय पर हमें बातचीत करनी चाहिए.
रविवार को ही इस बहस के दौरान खुद पिचाई ने ट्वीट किया कि, हम सोमवार को सबकुछ छोड़कर सबसे पहले इस मुद्दे पर बात करेंगे. इन ट्वीट्स ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर तमाम टेक कंपनियों द्वारा बनाए गए बर्गर इमोजी पर बहस छेड़ दिया. मालूम ये भी हुआ कि केवल गूगल ही वो कंपनी है जिसने अपने बर्गर इमोजी में चीज़ को मीट के नीचे जगह दी है.Will drop everything else we are doing and address on Monday:) if folks can agree on the correct way to do this! https://t.co/dXRuZnX1Ag
— Sundar Pichai (@sundarpichai) October 29, 2017
Cheese misplacement is clearly the result of not enough diversity on the emoji team. Damn those vegetarians.
— Jessica Guynn (@jguynn) October 29, 2017