scorecardresearch
 

BSNL ने उतारे ये दो नए प्लान्स, मिलेगा 50GB और 120GB डेटा

भारत संचार निगम लिमिटेड (BSNL) ने दो नए ब्रॉडबैंड प्लान्स लॉन्च किए हैं. ये प्लान्स 299 रुपये और 491 रुपये की कीमत वाले हैं. दोनों ही प्लान्स में 20Mbps की डेटा स्पीड दी जा रही है.

X
Photo For Representation Photo For Representation

  • BSNL ने उतारे दो नए ब्रॉडबैंड प्लान
  • इनकी कीमत 299 रुपये और 491 रुपये है

भारत संचार निगम लिमिटेड (BSNL) ने दो नए ब्रॉडबैंड प्लान्स लॉन्च किए हैं. ये प्लान्स 299 रुपये और 491 रुपये की कीमत वाले हैं. दोनों ही प्लान्स में 20Mbps की डेटा स्पीड दी जा रही है. इन मंथली रेंटल प्लान्स को प्रमोशनल तौर पर उतारा गया है. ये प्लान्स अगले साल 25 मार्च तक उपलब्ध रहेंगे. हाई स्पीड इंटरनेट के अलावा BSNL के दोनों नए प्लान्स में क्रमश: 50GB और 120GB डेटा ग्राहकों को दिया जाएगा.

इन नए ब्रॉडबैंड प्लान्स में किसी भी नेटवर्क पर (लोकल और STD) अनलिमिटेड वॉयस कॉलिंग और BSNL लैंडलाइन सर्विस के कुछ बेनिफिट्स मिलेंगे. हालांकि ये नए प्लान्स केवल नए ब्रॉडबैंड यूजर्स के लिए ही उपलब्ध हैं. साथ ही उन BSNL लैंडलाइन यूजर्स के लिए जो ब्रॉडबैंड सर्विस चाहते हैं.

BSNL के नए 299 रुपये वाले ब्रॉडबैंड प्लान के बारे में बात करें तो इसमें ग्राहकों को 20Mbps की इंटरनेट स्पीड से 50GB फ्री डेटा मिलेगा. इस तय डेटा लिमिट के बाद डेटा की स्पीड घटकर 1Mbps हो जाएगी. साथ ही आपको बता दें इस प्लान में देशभर में किसी भी नेटवर्क (लोकल और STD) पर फ्री कॉलिंग भी मिलेगी. हालांकि ISD कॉलिंग के लिए 1.2 रुपये पर यूनिट की दर से भुगतान करना होगा.

BSNL ने कहा कि नए ब्रॉडबैंड कनेक्शन के लिए कंपनी यूजर्स से सिक्योरिटी डिपॉजिट के तौर पर 500 रुपये चार्ज करेगी. 299 रुपये वाले ये प्रमोशनल ब्रॉडबैंड प्लान 6 महीनों के लिए वैलिड होगा. इसके बाद यूजर्स को 2GB CUL में माइग्रेट कर दिया जाएगा, जिसकी कीमत 399 रुपये प्रति महीने है. इस 2GB CUL प्लान में 8Mbps की स्पीड से रोज 2GB डेटा दिया जाता है.

BSNL के 491 रुपये वाले ब्रॉडबैंड प्लान के बारे में बात करें तो इसे 120GB_CUL प्लान के नाम से भी जाना जाता है. इसमें 20Mbps की स्पीड से 120GB डेटा ग्राहकों को मिलेगा. इस लिमिट के बाद इसकी स्पीड भी 1Mbps हो जाएगी. इसमें भी 299 रुपये वाले प्लान की तरह अनलिमिटेड कॉलिंग का फायदा ग्राहकों को दिया जाएगा. साथ ही 6 महीनों बाद ग्राहकों को 3GB CUL प्लान में माइग्रेट कर दिया जाएगा, जिसकी कीमत 499 रुपये है. 3GB CUL प्लान में 8Mbps की स्पीड से रोज 3GB डेटा मिलता है. टेलीकॉमटॉक की रिपोर्ट के मुताबिक भले ही ये दोनों प्लान मंथली रेंटल वाले हैं लेकिन BSNL केवल हाफ-ईयर पेमेंट ऑप्शन ऐक्सेप्ट कर रहा है.   

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें