scorecardresearch
 

भारत में लॉन्च हुआ Echo Show 8 स्मार्ट डिस्प्ले, जानें कीमत और फीचर्स

Amazon ने पिछले साल सितंबर में Echo Show 8 ग्लोबल लॉन्च किया था. इसे अब भारत में लॉन्च किया जा रहा है. 

X
Amazon Echo Show 8 Amazon Echo Show 8

Amazon ने भारत में नया Echo Show 8 स्मार्ट डिस्प्ले लॉन्च कर दिया है. इस स्मार्ट डिस्प्ले में 8 इंच की एचडी स्क्रीन दी गई है. Amazon Echo Show 8 की कीमत 12,999 रुपये है. Echo Show 8 को पिछले साल सितंबर में ग्लोबल लॉन्च किया गया था.

Amazon India की वेबसाइट पर Echo Show 8 के लिए प्री ऑर्डर्स लिए जा रहे हैं. प्री ऑर्डर कराने पर आपको यह 8,999 रुपये में ही मिलेगा. इसकी बिक्री 26 फरवरी से शुरू हो रही है.

Amazon Echo Show 8 में 8 इनबिल्ड Alexa दिया गया है. दूसरे Echo स्मार्ट स्पीकर्स की तरह यहां भी कमांड्स दे सकते हैं. कंपनी के मुताबिक बेहतर ऑडियो के लिए इसमें दो इंच का न्योडमियम स्पीकर्स दिए गए हैं. इसके अलावा इसमें पैसिव बेस रेडिएटर भी दिया गया है.

Echo Show 8 के लिए इंटरनेट की जरूरत होगी. इसे आप घर के वाईफाई के जरिए कनेक्ट कर सकते हैं. चूंकि इसमें डिस्प्ले भी है, इसलिए आप इससे वीडियो कॉलिंग भी कर  सकते हैं. इसमें फ्रंट कैमरा भी दिया गया है. 

फ्रंट कैमरा प्राइवेसी के लिए घातक हो सकता है और इसलिए इसमें फिजिकल शटर बटन दिया गया है ताकि आप फ्रंट कैमरे को ढंक सकें. Echo Show 8 में Amazon Prime Video का सपोर्ट भी है.

इसके अलावा Voot और Apple Music भी इसमें यूज कर सकते हैं. इस स्मार्ट डिस्प्ले में वीडियोज भी देख सकेंगे.

Amazon Echo Show 8 में Skype का सपोर्ट है जिसके जरिए आप वीडियो कॉलिंग कर सकेंगे, लेकिन दूसरे के पास भी स्काइप होना चाहिए. वॉयस असिस्टेंट Alexa के सभी कमांड्स इसके साथ काम करते हैं.

यह भी पढ़ें -  Samsung का 64MP कैमरे वाला फोन अब हुआ सस्ता

उदाहरण के तौर पर आप Alexa से गाने सुनाने के लिए, ट्रैविक की जानकारी, न्यूज या वेदर रिपोर्ट जान सकते हैं.

Amazon Echo Show 8 को आप बेडसाइड क्लॉक के तौर पर भी यूज कर सकते हैं. दूसरे Echo Show की तरह इसमें भी एंबिएंट सेंसर दिया गया है यानी अंधेरे में ये खुद से एडजस्ट हो जाता है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें