scorecardresearch
 

BSNL के इन दो प्लान्स में मिल रहा है एक्सट्रा डेटा, साथ हैं ये फायदे

BSNL ने अपने 186 रुपये वाले प्लान को फिर से पेश किया है, साथ ही कंपनी ने नए 187 रुपये वाले प्लान को भी लॉन्च किया है.

Photo For Representation Photo For Representation

सरकारी टेलीकॉम कंपनी BSNL ने हाल फिलहाल में अपने प्लान्स में काफी बदलाव किया है और कुछ नए प्लान्स को लॉन्च भी किया है. कुछ समय पहले कंपनी ने अपने 186 रुपये वाले प्रीपेड प्लान को बंद कर दिया था. हालांकि अब BSNL ने अपने 186 रुपये वाले प्लान को फिर से पेश कर दिया है. 186 रुपये वाले प्रीपेड प्लान के अलावा कंपनी ने नए 187 रुपये वाले प्लान को भी लॉन्च किया है.

सबसे पहले नए 187 रुपये वाले प्लान के बारे में बात करें तो इस प्लान की वैलिडिटी 28 दिनों की रखी गई है. इसमें ग्राहकों को 250 मिनट लोकल, STD और रोमिंग कॉल्स का फायदा मिलेगा. इसमें मुंबई और दिल्ली सर्किल भी शामिल रहेंगे. इस प्लान में ग्राहकों को अनलिमिटेड डेटा मिलेगा. हालांकि रोज 2GB हाई स्पीड डेटा के बाद इंटरनेट की स्पीड 40 Kbps हो जाएगी.

साथ ही इस प्लान में ग्राहकों को रोज 100SMS भी मिलेगा. इसके अलावा यहां फ्री PRBT भी होगा. इस प्लान के साथ BSNL के बंपर ऑफर का भी लाभ मिलेगा. ऐसे में ग्राहक अतिरिक्त 2.2GB के साथ रोज 4.2GB डेटा का फायदा उठा पाएंगे. आपकी जानकारी के लिए बता दें कॉलिंग के लिए रोज आपको केवल 250 मिनट ही फ्री मिलेंगे. फिलहाल इस प्लान को केवल चेन्नई और तमिलनाडु सर्किल के लिए ही लॉन्च किया गया है. 

BSNL के दूसरे प्लान यानी 186 रुपये वाले प्लान की बात करें तो ये लगभग 187 रुपये वाले प्लान की तरह ही है. हालांकि इसमें थोड़ा बहुत बदलाव किया गया है. इस प्लान में 2GB डेटा मिलेगा, जिसके बाद स्पीड 40 Kbps हो जाएगी. साथ ही रोज 100 SMS भी मिलेगा. लेकिन इसके अलावा ये प्लान बेस टैरिफ चार्ज के साथ आएगा, जोकि पर मिनट प्लान के हिसाब से यूजर के अकाउंट से डिडक्ट होगा. इस प्लान की वैलिडिटी भी 28 दिनों की ही है. हालांकि इस प्रीपेड वाउचर की टैरिफ वैलिडिटी 180 दिनों की होगी. साथ ही इस प्लान में बंपर ऑफर के तहत कुल 4.2GB डेटा का भी फायदा मिलेगा. ध्यान रहे दोनों ही प्लान में बंपर ऑफर 1 अक्टूबर 2019 तक ही वैलिड होगा.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें