scorecardresearch
 

फेसबुक-इंस्टाग्राम जैसा ये फीचर गूगल फोटोज में भी आया

सोशल मीडिया में दिए जाने वाले कुछ फीचर्स अब Google Photos में देखने को मिल रहे हैं. ये नए फीचर्स भी सोशल मीडिया से इंस्पायर हैं.

Representational Image Representational Image

Google Photos में नए फीचर्स मिलने वाले हैं. इनमें से कुछ खास फीचर्स भी हैं जो आपके लिए फायदेमंद हो सकते हैं. इससे पहले हाल ही में कंपनी ने कुछ दूसरे फीचर्स भी जोड़े हैं. रिपोर्ट के मुताबिक गूगल फोटोज में यूजर्स के प्रोफाइल की इमेज को ऐप की होम स्क्रीन पर रखा गया है.

ट्विटर यूजर Jane Wong ने इन फीचर्स के बारे में ट्वीट किया है. इनमें से दो मुख्य फीचर्स हैं. पहला फीचर अकाउंट स्विचर है. 

अकाउंट स्विचर जीमेल की तरह ही काम करता है, जहां आप एक से ज्यादा अकाउंट स्विच कर सकते हैं. स्वाइप टु स्विच के तहत गूगल फोटोज के टॉप राइट कॉर्नर में ये ऑप्शन मिलेगा. यानी यहां से आप अकाउंट स्विच करके फोटोज देख सकते हैं. अगर आपने दो जीमेल अकाउंट्स में फोटोज रखें हैं तो ये संभव है.

दूसरे फीचर के तहत यूजर्स को ड्रॉइंग टूल्स का ऑप्शन दिया जा रहा है. फोटोज एक ड्रॉइंग टूल से एडिट कर सकते हैं. टेक्स्ट ऐड कर सकते हैं. यहां अलग-अलग कलर के पेन मिलेंगे, हाइलाइटर्स दिया गया है और टेक्स्ट कैप्शन क्रिएटर का भी ऑप्शन है.  इस तरह के एडिटिंग टूल आजकल सोशल मीडिया पर दिए जा रहे हैं.

फिलहाल ये साफ नहीं है कि सभी यूजर्स के लिए ये फीचर कब जारी किया जाएगा. कुछ समय पहले गूगल फोटोज में स्टोरी फीचर आया था और ये भी सोशल मीडिया बेस्ड है. गूगल फोटोज के इंप्रूवमेंट के लिए कंपनी ने फोटो स्कैन फीचर भी लाया था जिसके तहत एल्बल की पुरानी तस्वीरों की क्वॉलिटी को बेहतर किया जा सकता है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें