scorecardresearch
 

BSNL के इस प्लान में अब मिलेगी डबल वैलिडिटी और ज्यादा डेटा, जानें विस्तार से

सरकारी टेलीकॉम कंपनी बीएसएनएल ने अपने दो प्लान्स में बदलाव किया है. ये दो प्लान्स 47 रुपये और 198 रुपये के हैं. यहां विस्तार से जानें क्या कुछ हुआ है बदलाव.

Photo For Representation Photo For Representation

BSNL की स्थिति अभी टेलीकॉम बाजार में कुछ ठीक नहीं है. इसी से पार पाने के लिए कंपनी लगातार अपने कुछ प्लान्स में बदलाव कर रही है, साथ ही नए प्लान्स भी पेश कर रही है. हाल ही में कंपनी ने कुछ प्लान्स को बंद भी किया था. इस बार कंपनी ने अपने STV 47 और STV 198 वाले प्लान्स में बदलाव किया है.

BSNL ने अपने 47 रुपये वाले और 198 रुपये वाले प्लान्स में बदलाव किया है. इनमें से सबसे पहले 47 रुपये वाले प्लान की बात करें तो इस प्लान में पहले कंपनी अनलिमिटेड लोकल और STD कॉल्स का फायदा सभी सर्किल्स (दिल्ली और मुंबई छोड़कर) में देती थी. पहले इस प्लान की वैलिडिटी 11 दिनों की थी. हालांकि अब कंपनी ने इस प्लान को पहले से बेहतर बनाते हुए इसमें अनलिमिटेड लोकल और STD कॉल्स के साथ पूरी वैलिडिटी के लिए 1GB डेटा भी देना शुरू किया है. हालांकि वैलिडिटी पहले की तुलना में 2 दिन घटा दी गई है. यानी अब इस प्लान में ग्राहकों को केवल 9 दिनों की वैलिडिटी मिलेगी.

अब 198 रुपये वाले की बात करें तो इसमें अभी तक इस प्लान में रोज 1.5GB डेटा दिया जाता था, डेटा की लिमिट खत्म हो जाने के बाद 40 Kbps की स्पीड मिलती थी. साथ ही यहां ऑफर में PRBT भी मिलता था. इस प्लान की वैलिडिटी 28 दिनों की थी. हालांकि अब कंपनी ने इस प्लान में बड़ा बदलाव करते हुए इसकी वैलिडिटी को बढ़ाकर 54 दिन कर दिया है. साथ ही अब इस प्लान में ग्राहकों को रोज 2GB डेटा भी मिलेगा. यानी 198 रुपये वाले प्लान में जहां पहले कुल 42GB डेटा मिलता था, तो अब यहां 108GB डेटा मिलेगा.

इसके अलावा आपको बता दें BSNL ने हाल ही में रोज एडिशनल 2.21GB डेटा वाले ऑफर को भी एक्सटेंड किया था. इस ऑफर को पहले 31 अप्रैल तक के लिए उतारा गया था. हालांकि बाद में इस ऑफर को आगे बढ़ाकर 30 जून तक कर दिया गया था. इस ऑफर के तहत कुछ चुनिंदा प्लान्स जैसे 186 रुपये वाले प्लान में पहले 1GB डेटा मिलता था, अब इसमें 3.21GB रोज दिया जा रहा है. इसी तरह दूसरे प्लान्स जिनमें रोज 1.5GB डेटा दिया जा रहा था अब उनमें 3.71GB दिया जा रहा है. 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें