scorecardresearch
 

Amazon की नई सर्विस, सिर्फ दो घंटे में आप तक पहुंचेगा सामान

Amazon Fresh Store के तहत कस्टमर्स को सिर्फ दो घंटे में जरूरी सामान डिलिवर किए जाएंगे. कंपनी ने कहा है कि इसे मोबाइल या डेस्कटॉप से ऑर्डर किया जा सकेगा. 

Representational Image Representational Image

अमेरिकी ई-कॉमर्स कंपनी Amazon ने भारत में 2-hour delivery सर्विस लॉन्च कर दी है. इसे Amazon Fresh Store कहा जाएगा. जैसा की नाम से ही क्लियर है, इस सर्विस के तहत ऑर्डर करने के 2 घंटे में ऑर्डर किए गए सामान आप तक पहुंच जाएंगे. 

Amazon Fresh Store से आप सिर्फ ग्रॉसरी ही मंगा सकते हैं, यानी कोई दूसरे प्रॉडक्ट्स के लिए आप इसे यूज नहीं कर पाएंगे. कंपनी के मुताबिक Amazon Fresh Store ऐमेजॉन Prime Now की एक सर्विस होगी और सुबह 6 बजे से रात के 12 बजे तक डिलिवरी होगी.

Amazon ने कहा है कि कस्टमर्स हजारों चीजें - फ्रूट्स और वेजिटेबल्स, डेयरी, मीट, आईसक्रीम सहित ड्राई ग्रॉसरी जैसे – पैकेज्ड फूड, पर्नसल केयर और होम केयर ऑर्डर कर सकते हैं.  इससे पहले तक कंपनी का एक Prime Now ऐप था जहां से ग्रॉसरी ऑर्डर की जा सकती थीं, लेकिन अब डायरेक्ट ऐमेजॉन ऐप से ही इसे ऑर्डर किया जा सकेगा. 

हालांकि अब भी Amazon Prime Now ऐप काम करेगा, लेकिन ये दिल्ली-एनसीआर, मुंबई, बंगलुरू और हैदराबाद में काम करेगा.   

Amazon India के कैटिगरी मैनेजमेंट डायरेक्टर Siddhartha Nambiar ने कहा है, ‘Amazon Fresh के साथ कस्टमर्स अब Amazon.in से रोजाना की चीजें फास्ट ऑर्डर कर सकेंगे. अब कस्टमर्स फ्रेश फ्रूट्स और सब्जियां भी ऑर्डर कर सकेंगे और सिर्फ 2 घंटे के अंदर ग्रॉसरी भी मंगा सकेंगे. हम यह सर्विस अभी बंगलुरू में शुरू कर रहे हैं और जल्द ही दूसरे शहरों में इसे शुरू किया जाएगा’

Amazon.in पर Amazon Fresh स्टोर के जरिए प्राइम मेंबर्स को सिर्फ 49 रुपये में 2 घंटे में डिलिवरी का स्लॉट मिलेगा. सभी कस्टमर्स को 2 घंटे डिलिवरी का स्लॉट मिलेगा. कंपनी ने कहा है कि 600 रुपये के ऊपर तक के ऑर्डर पर डिलिवरी चार्ज नहीं लगेगा, जबकि इससे नीचे के ऑर्डर पर 29 रुपये एक्स्ट्रा देने होंगे. Amazon Fresh Store को ऐक्सेस आप डेस्कटॉप या मोबाइल से कर सकते हैं.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें