scorecardresearch
 

धोनी को सहवाग की धमकी? कहा- 'पंगा न लेना'

वीरेंद्र सहवाग शुक्रवार को चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ मैच में पहले मैदान पर ज्वालामुखी की तरह फटे और फिर ट्वीट कर नसीहत दे दी कि पंगा मत लेना. ये हिसाब चुकता करने के बाद की हुंकार थी या आगे के लिए चेतावनी. समझना मुश्किल है. मगर धोनी के साथ उनके रिश्तों को देखते हुए लगता तो यही है कि उन्होंने ये संदेश धोनी को ही दिया है.

वीरेंद्र सहवाग वीरेंद्र सहवाग

वीरेंद्र सहवाग शुक्रवार को चेन्नई सुपरकिंग्स के खिलाफ मैच में पहले मैदान पर ज्वालामुखी की तरह फटे और फिर ट्वीट कर नसीहत दे दी कि पंगा मत लेना. ये हिसाब चुकता करने के बाद की हुंकार थी या आगे के लिए चेतावनी. समझना मुश्किल है. मगर धोनी के साथ उनके रिश्तों को देखते हुए लगता तो यही है कि उन्होंने ये संदेश धोनी को ही दिया है.

धोनी को वीरू की धमकी?
ये दुनिया जानती है और आप भी कि वीरू और धोनी के बीच किस तरह के संबंध रहे हैं. शहद-शहद तो नहीं ही रहे हैं, अक्सर नीम-नीम ही रहे हैं. क्वालिफायर-2 के मैच में वीरू ने धोनी को हार का कड़वा स्वाद ही चखाया. 67 गेंदों पर 122 रन. कहां तो वीरू को विरोधी इतिहास मान चुके थे और कहां वीरू ने नया इतिहास ही रच डाला. इस आईपीएल में किसी भारतीय बल्लेबाज का ये पहला शतक था. उन्होंने धोनी की रणनीति से लेकर उनके गेंदबाजों तक को बौना कर दिया.

जाहिर है किंग्स के लिए जीत की कहानी वीरू ने ही लिखी, दोनों पारियों के बीच में उनका बयान भी सहज था, वो खुश थे और खुशी का इजहार कर रहे थे. मगर मैच जीतने के बाद उन्होंने दिल की बात ट्विटर पर लिख दी.

जीत के बाद ऐसी तल्खी कई बार आती है, शायद तल्खी इसलिए भी आई हो क्योंकि मैदान पर अश्विन ने मैक्सवेल के साथ वाकई पंगा लिया था. लिहाजा वीरू का ये बयान अश्विन एंड कंपनी की गर्मी उतारने के लिए तो था ही शायद इसमें कोलकाता के लिए भी चेतावनी छुपी हुई है.

कोलकाता का भी करेंगे काम तमाम!
अब लड़ाई खिताब की है, और सामने हैं वीरू के अजीज दोस्त गौतम गंभीर. मगर इशारों-इशारों में वीरू ने इस खेमे तक भी अपने मंसूबों का संदेश भेज दिया है. वीरू की नजर सिर्फ और सिर्फ ट्रॉफी पर है. अबतक एक भी बार उन्हें इस ट्रॉफी को चूमने का मौका नहीं मिला है, अब जबकि वो सेट हैं और उनकी टीम भी तो ये सपना भी पूरा करना चाहेंगे.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें