scorecardresearch
 

दक्षिण कोरियाई ओलंपिक चैंपियन स्टार तैराक पार्क डोपिंग में नाकाम

दक्षिण कोरिया के चार बार के ओलंपिक पदक विजेता पार्क ताइह्वान डोप परीक्षण में नाकाम रहे हैं. स्थानीय मीडिया ने यह रिपोर्ट दी.

Park Tae-Hwan Park Tae-Hwan

दक्षिण कोरिया के चार बार के ओलंपिक पदक विजेता पार्क ताइह्वान डोप परीक्षण में नाकाम रहे हैं. स्थानीय मीडिया ने यह रिपोर्ट दी.

लेकिन उनके प्रबंधन ने तुरंत ही एक स्थानीय चिकित्सक पर दोष मढ़ते हुए कहा कि इस स्टार तैराक को गलत इंजेक्शन दिया गया. समाचार एजेंसी योनहान ने पार्क की प्रबंधन एजेंसी के हवाले से रिपोर्ट दी है कि दक्षिण कोरिया के मशहूर खिलाड़ी पार्क ने पिछले साल एशियाई खेलों से पूर्व एक स्थानीय अस्पताल में उपचार कराया था और तब उन्हें एक इंजेक्शन दिया गया जिसमें प्रतिबंधित दवा थी.

प्रबंधन ने बयान में कहा, ‘जब अस्पताल ने पार्क को इंजेक्शन देने की बात की थी तो वह लगातार पूछ रहे थे कि क्या इसमें कोई गैरकानूनी अवयव तो नहीं है. चिकित्सक ने कहा कि नहीं कोई परेशानी नहीं होगी और अब पता चला कि इंजेक्शन में प्रतिबंधित दवाई थी.’

एजेंसी ने कहा कि पार्क अस्पताल के खिलाफ कानूनी कार्रवाई करने की योजना बना रहे हैं. पार्क ने बीजिंग ओलंपिक 2008 में 400 मीटर फ्रीस्टाइल में स्वर्ण और 200 मीटर फ्रीस्टाइल में रजत पदक जीता. उन्होंने 2012 लंदन ओलंपिक में इन दोनों स्पर्धाओं में रजत पदक जीता था.

इनपुटः भाषा

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें