scorecardresearch
 

PCB ने उमर अकमल को दिया बड़ा झटका, तीन साल का बैन लगाया

पाकिस्तान के क्रिकेटर उमर अकमल पर भ्रष्टाचार के आरोपों के बाद तीन साल के लिए बैन लगा दिया गया है. वह अब क्रिकेट के किसी भी फॉर्मेट में नहीं खेल पाएंगे.

Umar Akmal Umar Akmal

पाकिस्तान के क्रिकेटर उमर अकमल पर तीन साल के लिए बैन लगा दिया गया है. अब वह क्रिकेट के किसी भी फॉर्मेट में नहीं खेल पाएंगे. पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने सोमवार को अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर इस बात की जानकारी दी. उमर अकमल को पीसीबी के अनुशासनात्मक पैनल के अध्यक्ष जस्टिस (सेवानिवृत्त) फजल-ए-मीरान चौहान ने तीन साल का बैन सौंपा है.

ये भी पढ़ें: डेविड वॉर्नर ने पत्नी का स्विम सूट पहनकर मचाया धमाल, सोशल मीडिया पर VIDEO वायरल

आपको बता दें कि उमर अकमल पर भ्रष्टाचार के आरोप लगे थे और उसी मामले में उन पर यह कार्रवाई हुई है. उमर अकमल को पाकिस्तान सुपर लीग (PSL) शुरु होने से एक दिन पहले ही इसमें हिस्सा लेने से रोक दिया गया था.

पीसीबी ने उमर अकमल के खिलाफ जांच शुरू करने के कारणों का खुलासा नहीं किया, लेकिन उन पर बोर्ड की भ्रष्टाचार निरोधक संहिता की धारा 2.4.4 के तहत फरवरी में हुए दो मामलों के तहत आरोप लगाए गए हैं.

उमर अकमल को पाकिस्तान सुपर लीग के 2020 सीजन के पहले मैच से ठीक पूर्व निलंबित कर दिया गया था. वह पाकिस्तान के पूर्व विकेटकीपर बल्लेबाज कामरान अकमल के छोटे भाई है.

ये भी पढ़ें: BCCI ने माना- अक्टूबर में टी-20 वर्ल्ड कप का होना मुश्किल

उमर अकमल पाकिस्तान के लिए आखिरी बार अक्टूबर में खेले थे. वह 16 टेस्ट, 121 वनडे, 84 टी-20 मैच खेलकर क्रमश: 1003, 3194, 1690 रन बना चुके हैं.

अपने करियर की अच्छी शुरुआत करने वाले अकमल की अक्सर प्रशासकों से ठनती रही है. उन्होंने फरवरी में लाहौर स्थित राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी में एक ट्रेनर को फिटनेस टेस्ट के दौरान कथित तौर पर अपशब्द भी कहे थे.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें