scorecardresearch
 

Khelo India: महाराष्ट्र चार स्वर्ण के साथ तालिका में शीर्ष पर पहुंचा

खेलो इंडिया युवा खेलों के पांचवें दिन मंगलवार को महाराष्ट्र चार स्वर्ण पदक जीतकर पदक तालिका में शीर्ष पर पहुंच गया.

@kheloindia @kheloindia

खेलो इंडिया युवा खेलों के पांचवें दिन मंगलवार को महाराष्ट्र चार स्वर्ण पदक जीतकर पदक तालिका में शीर्ष पर पहुंच गया. सोमवार को 12 स्वर्ण पदक जीतकर शानदार प्रदर्शन करने वाला हरियाणा अब 18 स्वर्ण और कुल 54 पदकों के साथ तालिका में दूसरे स्थान पर है.

महाराष्ट्र ने अब तक 21 स्वर्ण सहित 89 पदक जीते हैं. इस सूची में दिल्ली तीसरे स्थान पर है जिसके नाम 15 स्वर्ण के साथ 41 पदक है. मंगलवार को उत्तर प्रदेश के खिलाड़ियों ने भी शानदार प्रदर्शन किया चार स्वर्ण पदक जीता. इससे उत्तर प्रदेश ने पदकतालिका में तमिलनाडु और गुजरात को पछाड़ दिया और चौथे स्थान पर आ गया.

उत्तर प्रदेश के विजय कश्यव (200 मीटर), उत्तम यादव (1500 मीटर) और मोहम्मद शाहबान (तारगोला फेंक) ने अंडर 17 एथलेटिक्स, जबकि इसी आयु वर्ग के जिमनास्टिक के पैरेलल बार्स में गौरव कुमार ने स्वर्ण जीता.

टेबल टेनिस के चार वर्गों में चार अलग-अलग राज्यों के खिलाड़ियों ने बाजी मारी. फिदेल सुर्वजुला(तेलंगाना, पुरुष अंडर-21), अनुषा कुटुम्बले (मध्य प्रदेश, महिला अंडर-21), आदर्श छेत्री (दिल्ली, पुरुष अंडर -17) और दिया चितले (महाराष्ट्र, पुरुष अंडर -17) टेबल टेनिस का स्वर्ण पदक जीता.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें