scorecardresearch
 

टोक्यो ओलंपिक: बैडमिंटन सितारे फॉर्म में नहीं, पर कोच गोपीचंद ने नहीं छोड़ी उम्मीद

पीवी सिंधु समेत शीर्ष भारतीय सितारे भले ही फॉर्म में नहीं हों, लेकिन देश के बैडमिंटन कोच पुलेला गोपीचंद को उम्मीद है कि टोक्यो में उनकी टीम ओलंपिक का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करेगी.

National badminton coach Pullela Gopichand (AP Photo) National badminton coach Pullela Gopichand (AP Photo)

  • साइना ने लंदन ओलंपिक 2012 में जीता था कांस्य
  • सिंधु ने 2016 रियो खेलों में रजत पर किया था कब्जा

पीवी सिंधु समेत शीर्ष भारतीय सितारे भले ही फॉर्म में नहीं हों, लेकिन देश के बैडमिंटन कोच पुलेला गोपीचंद को उम्मीद है कि टोक्यो में उनकी टीम ओलंपिक का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करेगी. गोपीचंद ने कहा,‘पिछले कुछ ओलंपिक में हमारा प्रदर्शन अच्छा रहा है. इस बार हमारी टीम में एक विश्व चैम्पियन (सिंधु) हैं. उम्मीद है कि अच्छी तैयारी के साथ हम अब तक का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन कर सकेंगे.’

महिला एकल विश्व चैम्पियन सिंधु ने जापान की नोजोमी ओकुहारा को हराकर खिताब जीता था. भारत के लिए ओलंपिक में साइना नेहवाल ने लंदन ओलंपिक 2012 में कांस्य और सिंधु ने 2016 रियो खेलों में रजत पदक जीता था. इस साल टोक्यो ओलंपिक की शुरुआत 24 जुलाई से होगी.

गोपीचंद ने खेलो इंडिया युवा खेलों की सराहना करते हुए कहा,‘इस तरह के खेलों से युवाओं को अच्छा मंच मिलता है. मैं इससे बहुत खुश हूं. इससे खेलों के लिए सकारात्मक तस्वीर बनती है. इसका अनुभव खिलाड़ियों के काफी काम आएगा.’ खेलो इंडिया युवा खेलों का तीसरा सत्र 10 से 22 जनवरी तक गुवाहाटी में खेला जाएगा.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें