scorecardresearch
 

'बालोन डी ओर-2016' की सूची में बेल, रोनाल्डो का नाम

वर्ल्ड के सबसे बेहतरीन फुटबाल खिलाड़ी को मिलने वाले 'बालोन डी ओर' पुरस्कार के लिए इस साल तय की गई खिलाड़ियों की सूची में वेल्स के फारवर्ड गारेथ बेल और रियल मेड्रिड क्लब के खिलाड़ी क्रिस्टियानो रोनाल्डो का नाम शामिल है.

क्रिस्टियानो रोनाल्डो क्रिस्टियानो रोनाल्डो

वर्ल्ड के सबसे बेहतरीन फुटबाल खिलाड़ी को मिलने वाले 'बालोन डी ओर' पुरस्कार के लिए इस साल तय की गई खिलाड़ियों की सूची में वेल्स के फारवर्ड गारेथ बेल और रियल मेड्रिड क्लब के खिलाड़ी क्रिस्टियानो रोनाल्डो का नाम शामिल है. बीबीसी की रिपोर्ट के अनुसार, 'फ्रांस फुटबाल' पत्रिका ने 30 खिलाड़ियों की सूची जारी की है, जिसमें इन दोनों खिलाड़ियों का नाम शामिल है.

1956 से दिए जा रहे हैं पुरस्करा
इस सूची में सर्गियो एगुएरो , पियरे एमरिक ओबामेयांग और गियानलुइगी बुफोन के नाम भी मौजूद हैं. फीफा ने पिछले साल इस पुरस्कार के साथ अपनी संधि को समाप्त कर दिया था. यह पुरस्कार हर साल फ्रांस फुटबाल की ओर से दिया जाता है और इसकी शुरुआत 1956 से की गई थी.

मेसी के नाम पर सस्पेंस
हालांकि, पिछले छह साल से फीफा के साथ संधि होने के कारण इसे फीफा बालोन डी ओर के रूप में दिया जाता था. बार्सिलोना के फारवर्ड और अर्जेटीना के स्टार खिलाड़ी लियोनेल मेसी ने पिछले साल रिकॉर्ड पांचवीं बार 'बालोन डी ओर' खिताब जीता. अभी साफ नहीं हो सका है कि इस साल इस पुरस्कार के लिए मेसी को नामांकित किया गया है या नहीं क्योंकि अभी कई खिलाड़ियों के नाम सामने आने बाकी हैं.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें