scorecardresearch
 

महिला रेसलर ने एक मिनट में पुरुष पहलवान को चटाई धूल

ग्वालियर की रानी राणा ने कोदरिया ग्राम में आयोजित दंगल में हरसोला के विनोद प्रजापति को सिर्फ एक मिनट में कोहनी दांव से पटखनी देकर सबको चौंका दिया.

पुरुष पहलवान को महिला ने दी मात पुरुष पहलवान को महिला ने दी मात

ग्वालियर की रानी राणा ने कोदरिया ग्राम में आयोजित दंगल में हरसोला के विनोद प्रजापति को सिर्फ एक मिनट में कोहनी दांव से पटखनी देकर सबको चौंका दिया.

सरदार वल्लभाई पटेल स्कूल मैदान पर बड़ी संख्या में मौजूद दर्शकों की उपस्थिति में इस दंगल में करीब 72 छोटे-बड़े पहलवानों ने जोर आजमाइश की. जैसे ही 45 किग्रा वर्ग की कुश्ती की घोषणा की गई, 21 वर्षीय रानी ने एरिना में आकर सभी को खुला चैलेंज देकर हैरान कर दिया. रानी ने महिला वर्ग में इंदौर की 22 वर्षीया चित्रा यादव को एक मिनट से भी कम समय में शिकस्त दी. विनोद प्रजापति ने रानी की चुनौती को स्वीकारा, लेकिन एक मिनट में ही रानी ने उन्हें शिकस्त देकर अपना लोहा मनवा लिया.

इससे पहले तीन मिनट का था रिकॉर्ड
इसके पहले 2014 में देपालपुर की महिला पहलवान 15 वर्षीय रोशनी खत्री ने गौतमपुरा के पारस सोलंकी को तीन मिनट में धूल चटा दी थी.

रानी को गदा और नकद राशि भी दी गई
यह मुकाबला महू में दादा भीलचंद्र सुले की स्मृति में ओपन दंगल सरदार पटेल हायर सेकंडरी स्कूल मैदान में हुआ था. इसमें 75 जोड़ों ने जोर आजमाइश की थी. इसमें ग्वालियर की महिला पहलवान रानी राणा (21) ने 45 किलोग्राम भार वर्ग में एरिना में घूमकर कर पुरुषों को कुश्ती लड़ने का ओपन चैलेंज दिया. इसे हरसौला-महू के विनोद प्रजापति ने स्वीकारा. बमुश्किल एक मिनट चले इस मुकाबले में रानी ने विनोद को एक मिनट में चित कर दिया. जैसे ही रानी ने यह कुश्ती जीती मैदान में जमा लोग उत्साह के साथ झूम उठे. रानी को गदा व नकद राशि पुरस्कार स्वरूप भेंट की गई.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें