scorecardresearch
 

PM मोदी से लेकर खेल जगत की हस्तियों ने दी सिंधू को शानदार जीत पर बधाई

रियो ओलंपिक में जैसे ही भारत की स्टार बैडमिंटन खिलाड़ी पीवी सिंधू ने सेमीफाइनल मुकाबला जीतकर फाइनल में प्रवेश किया. वैसे ही देश भर में जश्न का माहौल बन गया. सिंधू की इस कामयाबी पर देश से बधाईयों का सिलसिला चल निकला.

पीवी सिंधू  ने बनाई रियो ओलंपिक के फाइनल में जगह पीवी सिंधू ने बनाई रियो ओलंपिक के फाइनल में जगह

रियो ओलंपिक में जैसे ही भारत की स्टार बैडमिंटन खिलाड़ी पीवी सिंधू ने सेमीफाइनल मुकाबला जीतकर फाइनल में प्रवेश किया. वैसे ही देश भर में जश्न का माहौल बन गया. सिंधू की इस कामयाबी पर देश से बधाईयों का सिलसिला चल निकला.

PM मोदी ने दी बधाई
सिंधू के पिता पी वी रमन्ना के पास इस खुशी को व्यक्त करने के लिये शब्द नहीं थे. उन्होंने इसका श्रेय कोच पुलेला गोपीचंद को दिया. उन्होंने कहा, ‘‘बहुत ज्यादा खुश हूं. मेरे पास इसे बयां करने के लिए शब्द नहीं हैं. जब वह दस साल की थी तब से गोपी की निगरानी में है. हम उनके बहुत आभारी हैं. सिंधू ने भी ओलंपिक पदक जीतने के लिये काफी संघर्ष किया. ’’ रमन्ना ने कहा, ‘‘मेरी ईश्वर से प्रार्थना है कि वह हमेशा स्वस्थ रहे. मेरी दिली इच्छा थी वह जीते ताकि कोई कुछ नहीं कह सके.’’ सिंधू की मां पी विजया ने कहा, ‘‘मैं साक्षी को कांस्य पदक जीतने और सिंधू को बधाई देना चाहती हैं. सिंधू की जीत से हम बहुत खुश हैं'.

प्रदानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पीवी सिंधू ने ट्वीट किया, 'शानदार प्रदर्शन सिंधू, आपने भारत को गौरवान्वित किया है. फाइनल के लिए शुभकामनाएं.'

सोनिया गांधी ने सिंधू को बधाई संदेश भेजा
कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने भी सिंधू की 'प्रेरणादायक जीत' के लिए उन्हें बधाई दी. सोनिया ने सिंधू को भेजे बधाई संदेश में लिखा, 'सिंधू ने अपने अटूट आत्मविश्वास भरे खेल से पूरे देश का मान बढ़ाया है'

सुषमा स्वराज ने सिंधू को बधाई दी
विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने पीवी सिंधू को उनके शानदार खेल के लिए बधाई दी है और कहा की सिंधू अब गोल्ड मेडल के लिए खेलो.

बीजिंग ओलंपिक में गोल्ड मेडल जीतने वाले अभिनव बिंद्रा ने भी सिंधू को फाइनल में जगह बनाने के लिए बधाई देते हुए कहा कि वो चाहते हैं कि यह बैडमिंटन खिलाड़ी भारत के व्यक्तिगत ओलंपिक स्वर्ण पदक विजेताओं के क्लब में शामिल हो जिसमें फिलहाल सिर्फ वही शामिल हैंं

 

 

 

महान शतरंज खिलाड़ी विश्वनाथन आनंद ने लिखा, 'पीवी सिंधू, बधाई, रियो ओलंपिक 2016 में पदक, भारत में महिलाओं खेलों में आगे बढ़ाएगा'.

 

सानिया मिर्जा और स्टार मुक्केबाज विजेंदर सिंह ने ट्वीट किया, ‘भाईयों इस लड़की ने भी लट्ठ गाड़ दिया. पीवी सिंधू पर गर्व और फाइनल के लिए शुभकामनाएं. उम्मीद करता हूं कि आप स्वर्ण पदक जीतें.' तेलंगाना के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव ने भी फाइनल में जगह बनाने के लिए सिंधू को बधाई दी और उम्मीद जताई कि वह इस प्रदर्शन को जारी रखते हुए फाइनल में भारत के लिए स्वर्ण पदक जीतेगी.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें