scorecardresearch
 

Ravindra Jadeja IPL 2022: पहले सुरेश रैना, अब रवींद्र जडेजा... क्या विवादों ने तोड़ा CSK का तिलिस्म?

रवींद्र जडेजा चोट की वजह से आईपीएल 2022 से बाहर हो गए हैं. आधिकारिक ऐलान से पहले कई तरह की चर्चाएं ज़ोरों पर रहीं, जिसमें रवींद्र जडेजा और सीएसके मैनेजमेंट के बीच सबकुछ ठीक ना होने की बातें थीं.

X
Ravindra Jadeja-Suresh Raina (File) Ravindra Jadeja-Suresh Raina (File)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • आईपीएल 2022 से बाहर हुए रवींद्र जडेजा
  • विवाद के बीच हुई रवींद्र जडेजा की विदाई

चेन्नई सुपर किंग्स चार बार की आईपीएल चैम्पियन है. लेकिन इस बार टीम मैदान पर स्ट्रगल करती दिखी और प्लेऑफ की रेस से लगभग बाहर हो गई है. चेन्नई सुपर किंग्स पटरी पर आने की कोशिश कर रही थी कि एक बार फिर टीम विवादों और सुर्खियों में है. टीम के स्टार ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा चोट की वजह से टूर्नामेंट से बाहर हो गए हैं. 

हालांकि चोट के अलावा भी रवींद्र जडेजा को लेकर कई तरह की बातें कही जा रही हैं. जो चेन्नई सुपर किंग्स के कैंप में सबकुछ ठीक ना होने की ओर इशारा करते हैं. रवींद्र जडेजा लंबे वक्त से चेन्नई सुपर किंग्स के साथ जुड़े हैं, लेकिन अब विवादों में हैं. 

क्या हुआ रवींद्र जडेजा को लेकर विवाद?

इस सीजन की शुरुआत में रवींद्र जडेजा को टीम का कप्तान बनाया गया, महेंद्र सिंह धोनी ने जब कमान छोड़ी तब उन्होंने सर जडेजा को ही अपना उत्तराधिकारी चुना. लेकिन टीम के लिए फैसला सही साबित नहीं हुआ, जडेजा की अगुवाई में टीम ने 8 में से 6 मैच गंवा दिए. साथ ही खुद रवींद्र जडेजा की फॉर्म पर इसका काफी असर भी पड़ा. 

ऐसे में बीच टूर्नामेंट में चेन्नई सुपर किंग्स ने कप्तान बदला और महेंद्र सिंह धोनी के हाथ में कमान सौंपी. बयान में कहा गया कि रवींद्र जडेजा अपने खेल पर ध्यान देना चाहते हैं, ऐसे में वह एमएस धोनी को कप्तानी वापस सौंप रहे हैं. हालांकि, इसको लेकर विश्लेषकों ने अलग-अलग तरह की बातें कहीं. कुछ पूर्व क्रिकेटर्स ने बीच टूर्नामेंट में इस तरह रवींद्र जडेजा को कप्तानी से हटाए जाने की आलोचना भी की. 

इसी के बाद अलग-अलग बातें शुरू हुईं, कप्तानी छोड़ने के बाद दूसरे ही मैच में रवींद्र जडेजा को चोट लग गई. और फिर वह प्लेइंग-11 से बाहर हुए. अब चोट की वजह से ही रवींद्र जडेजा टूर्नामेंट से भी बाहर हुए हैं. इस बीच रिपोर्ट्स हैं कि चेन्नई सुपर किंग्स ने रवींद्र जडेजा को इंस्टाग्राम पर अनफॉलो किया है, खुद रवींद्र जडेजा भी किसी को फॉलो नहीं करते हैं.  



पहले रैना को लेकर हुआ था विवाद

जिस तरह रवींद्र जडेजा चेन्नई सुपर किंग्स के एक अहम पिलर हैं, ऐसे ही सुरेश रैना थे. साल 2020 का सीजन जब दुबई में खेला गया, तब सुरेश रैना बीच टूर्नामेंट में वापस आ गए थे. अलग-अलग तरह की बातें हुईं क्योंकि भारत में सुरेश रैना के रिश्तेदार के साथ कुछ घटना घटी थी. लेकिन ये भी बातें सामने आई थीं कि होटल के रूम को लेकर सुरेश रैना का टीम के मैनेजमेंट के साथ कुछ विवाद हुआ था, इसी वजह से वह लौट आए थे. इसके बाद 2021 के सीजन में भी सुरेश रैना को सभी मैच खेलने को नहीं मिले थे. इसके बाद जब 2022 का मेगा ऑक्शन आया, तब चेन्नई ने पहले रैना को रिटेन नहीं किया और बाद में ऑक्शन में बोली भी नहीं लगाई थी. 

शुरुआत से ही चेन्नई सुपर किंग्स के दो चेहरे रहे हैं, जिनमें ‘थाला’ महेंद्र सिंह धोनी और ‘चिन्ना थाला’ सुरेश रैना रहे. इनके बाद रवींद्र जडेजा आए और करीब 8 साल से वह इस टीम के साथ हैं. रवींद्र जडेजा को भी चेन्नई सुपर किंग्स के फैन्स ने सिर-आंखों पर बैठाया. खास बात यह भी है कि जिन दो साल में चेन्नई सुपर किंग्स खिलाड़ियों को लेकर विवाद में रही, दोनों ही बार उसका प्रदर्शन काफी बुरा रहा. 2020 में भी चेन्नई प्लेऑफ में नहीं पहुंच पाई थी और इस बार भी यही हाल है.


 

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें