scorecardresearch
 

IPL: दिल्ली कैपिटल्स ने पंजाब किंग्स को 7 विकेट से रौंदा, प्वाइंट्स टेबल में टॉप पर पहुंची

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL)-14 के 29वें मैच में दिल्ली कैपिटल्स (DC) ने पंजाब किंग्स को सात विकेट से हरा दिया है. इस जीत के साथ दिल्ली अंक तालिका में टॉप पर पहुंच गई है.

दिल्ली कैपिटल्स ने पंजाब किंग्स को 7 विकेट से हराया (फोटो- PTI) दिल्ली कैपिटल्स ने पंजाब किंग्स को 7 विकेट से हराया (फोटो- PTI)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • पंजाब किंग्स और दिल्ली कैपिटल्स के बीच मैच
  • दिल्ली कैपटिल्स ने पंजाब किंग्स को 7 विकेट से हराया

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL)-14 के 29वें मैच में दिल्ली कैपिटल्स (DC) ने पंजाब किंग्स को सात विकेट से हरा दिया है. इस जीत के साथ दिल्ली अंक तालिका में टॉप पर पहुंच गई है. उसने 8 मैचों में से 6 में जीत दर्ज की है. 12 अंकों के साथ वह टॉप पर पहुंच गई है. दूसरे स्थान पर चेन्नई सुपर किंग्स है. उसके 7 मैचों में 10 अंक हैं.

अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में दिल्ली ने टॉस जीतकर पंजाब को पहले बल्लेबाजी का न्योता दिया. कप्तान मयंक अग्रवाल के नाबाद 99 रनों की बदौलत उसने 20 ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर 166 रन बनाए. जवाब में दिल्ली की टीम ने 167 रनों के लक्ष्य को 17.4 ओवर में 3 विकेट खोकर हासिल कर लिया. शिखर धवन (69) और हेटमेयर (16) पर नाबाद लौटे.

167 रनों  का पीछा करने उतरी दिल्ली को शिखर धवन और पृथ्वी शॉ (39) ने अच्छी शुरुआत दिलाई. दोनों ने पहले विकेट के लिए 6.1 ओवर में 63 रन जोड़े. पृथ्वी को हरप्रीत बराड़ ने बोल्ड किया. इसके बाद उतरे स्टीव स्मिथ (24) ने धवन के साथ दूसरे विकेट के लिए 48 रन जोड़े. स्मिथ को मेरिडिथ ने आउट किया.

शिखर धवन ने आईपीएल के मौजूदा सीजन का अपना तीसरा अर्धशतक पूरा किया. धवन 47 गेंद पर 69 रन बनाकर नाबाद रहे. 6 चौके और 2 छक्के लगाए. कप्तान ऋषभ पंत 14 रन बनाकर क्रिस जॉर्डन की गेंद पर आउट हुए. शिमरोन हेटमायर 4 गेंद पर 16 रन बनाकर नाबाद रहे. पंजाब की यह 8 मैच में 5वीं हार है. टीम अंक तालिका में छठे नंबर पर बनी हुई है.

मयंक अग्रवाल ने बनाए नाबाद 99 रन 

इससे पहले पंजाब किंग्स ने दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ छह विकेट पर 166 रन का स्कोर बनाया. पंजाब किंग्स को शीर्ष क्रम में राहुल की कमी खली. हालांकि कप्तान मयंक अग्रवाल ने नाबाद 99 रन बनाकर स्कोर 160 रन के पार पहुंचाया. राहुल अपेंडिसाइटिस के कारण अगले कुछ मैचों में टीम की अगुवाई नहीं कर पाएंगे.

रबाडा (36 रन देकर तीन विकेट) ने इसका फायदा उठाकर पहले प्रभसिमरन सिंह (16 गेंदों पर 12) और फिर उनका स्थान लेने के लिए उतरे क्रिस गेल (नौ गेंदों पर 13) को आउट कर दिया. डेविड मलान ने भी 26 रन बनाए.

प्लेइंग इलेवन -

दिल्ली कैपिटल्स: पृथ्वी शॉ, शिखर धवन, ऋषभ पंत (विकेटकीपर/ कप्तान), मार्कस स्टोइनिस, शिमरॉन हेटमेयर, स्टीव स्मिथ, अक्षर पटेल, ललित यादव, कैगिसो रबाडा, ईशांत शर्मा, आवेश खान. 

पंजाब किंग्स: प्रभसिमरन सिंह (विकेटकीपर), मयंक अग्रवाल (कप्तान), क्रिस गेल, डेलिड मलान, दीपक हुड्डा, शाहरुख खान, हरप्रीत बराड़, क्रिस जॉर्डन, रिले मेरेडिथ, रवि बिश्नोई, मोहम्मद शमी. 

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें