scorecardresearch
 

14 जुलाई से शुरू होगा PUBG Mobile World League Season Zero, मिलेंगे 6.45 करोड़ तक के इनाम

PMWL Season Zero: PMPL South Asia 2020 का आज फाइनल है, इसके बाद टीमें वर्ल्ड लीग के लिए तैयारी करेंगी. 14 जुलाई से पबजी मोबाइल वर्ल्ड लीग की शुरुआत हो रही है. इसमें दुनिया भर के प्लेयर्स खेलेंगे. भारत की भी पबजी मोबाइल टीमें इस लीग में खेलेंगी.

PUBG Mobile World League Season Zero PUBG Mobile World League Season Zero

PMWL Season Zero - पबजी मोबाइल प्रो लीग साउथ एशिया का फाइनल आज है. इसी बीच पबजी मोबाइल ग्लोबल ई-स्पोर्ट्स डायरेक्टर जेम्स यैंग ने एक बड़ा ऐलान किया है. उन्होंने कहा है कि PUBG Mobile के वर्ल्ड लीग को अब PUBG Mobile World League Season Zero (PMWL Season Zero) कहा जाएगा.

कोरोना वायरस महामारी को देखते हुए पबजी वर्ल्ड लीग पूरी तरह से ऑनलाइन खेला जाएगा. वर्ल्ड लीग के लिए पबजी मोबाइल ने 850,000 डॉलर (लगभग 6 करोड़ 45 लाख रुपये) का पूल प्राइज रखा है.

अब वर्ल्ड लीग में टीम स्लॉट्स को बढ़ा कर 40 कर दिया गया है. पबजी ने पोलैंड में PUBG Mobile Esports का शानदार स्टूडियो को भी दिखाया है जिसे ESL के साथ मिल कर बनाया गया है. जब ऑफलाइन मैच खेले जाएंगे तो इन्हें यूज किया जाएगा.

पबजी के मुताबिक प्लेयर्स और फैन्स की सेफ्टी को ध्यान में रखते हुए PMPL Season 1 को पूरी तरह से ऑनलाइन कर दिया गया. हालांकि शुरुआत ऑफलाइन हुई थी और इस वजह से इसमें देरी भी हुई.

PUBG Mobile World League Season Zero की शुरुआत 10 जुलाई से होगी और ये 9 अगस्त तक चलेगा. East League एशिया भारतीय समयानुसार शाम के 6 बजे से खेला जाएगा. West League यूरोप और अमेरिका के लिए खेला जाएगा. इसे भारत में ऑनलाइन स्ट्रीमिंग के जरिए दोपहर 12.30 से देखा जा सकता है.

इन चार टीमों ने PMPL South Asia में बेहतरीन प्रदर्शन के साथ बनाई वर्ल्ड लीग के लिए जगह..

PMPL South Asia 2020 का फाइनल आज खेला जाएगा. हालांकि महीने भर से चल रहे इस लीग में टॉप की चार टीमें फिलहाल पबजी वर्ल्ड लीग के लिए क्वॉलिफाइ कर चुकी हैं. इनमें Orange Rock, TSM Entity, GodLike और SynerGE की टीमें शामिल हैं.

आज शाम 6.30 बजे से PMPL South Asia का फाइनल खेला जाना है. यानी साउथ एशिया का विनर आज तय होगा, इसके साथ तीन और टीमों को वर्ल्ड लीग में जाने का मौका मिलेगा.

आप फाइनल मैच को India Today Gaming यूट्यूब वेबसाइट और पबजी मोबाइल के चैनल पर लाइव देख सकते हैं. इसके अलावा हमारे लाइव ब्लॉग में भी आप पबजी मोबाइल के इस फाइनल मैच के हर ऐक्शन पर नजर रख सकते हैं.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें