scorecardresearch
 

Yashasvi Jaiswal: 20 साल के यशस्वी जायसवाल का धमाका... दलीप ट्रॉफी में जड़ दी तूफानी डबल सेंचुरी

यशस्वी ने दलीप ट्रॉफी के फाइनल मुकाबले में दोहरा शतक जड़ दिया है. यशस्वी ने अबतक सात फर्स्ट क्लास मैच खेले हैं जिसमें उनके नाम पर कुल पांच शतक दर्ज हैं. 20 साल के यशस्वी जायसवाल ने इस प्रदर्शन से टीम इंडिया का दरवाजा खटखटाया है. यशस्वी जायसवाल इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) में राजस्थान रॉयल्स का पार्ट हैं.

X
यशस्वी जायसवाल (@BCCI) यशस्वी जायसवाल (@BCCI)

युवा बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल का घरेलू क्रिकेट में शानदार प्रदर्शन जारी है. यशस्वी ने कोयम्बटूर में खेले जा रहे दलीप ट्रॉफी के फाइनल मुकाबले में साउथ जोन के खिलाफ कमाल की बैटिंग करते हुए दोहरा शतक जड़ दिया है. यशस्वी ने महज 235 बॉल पर ही अपनी डबल सेंचुरी पूरी कर ली, जिसमें 23 चौके और तीन छक्के शामिल रहे.

यशस्वी जायसवाल की इस शानदार पारी की बदौलत वेस्ट जोन ने तीसरे दिन के खेल की समाप्ति तक अपनी दूसरी पारी में तीन विकेट के नुकसान पर 276 रन बना लिए थे. स्टंप्स के समय यशस्वी जायसवाल 209 और सरफराज खान 30 रन बनाकर नाबाद थे.

सात मैचों में लगा चुके हैं 5 शतक

20 साल के यशस्वी जायसवाल ने इस प्रदर्शन से टीम इंडिया में जगह बनाने के लिए अपनी मजबूत दावेदारी पेश कर दी है. जायसवाल ने इस मुकाबले से पहले तक 6 फर्स्ट क्लास मैचों में 74.90 की औसत के साथ 749 रन बनाए थे, जिसमें 4 शतक और 1 अर्धशतक शामिल रहे. अब उन्होंने अपने करियर के महज सातवें फर्स्ट क्लास मैच में पांचवां शतक लगा दिया है. रणजी ट्रॉफी के पिछले सीजन में यशस्वी ने लगातार तीन पारियों में शतक लगाया था.

यशस्वी जायसवाल का लिस्ट-ए रिकॉर्ड भी लाजवाब है. जहां उन्होंने 48.47 की औसत से 1115 रन बटोरे हैं. लिस्ट-ए क्रिकेट में यशस्वी ने तीन शतक और पांच अर्धशतक लगाए. इसके अलावा 33 टी20 मैचों में यशस्वी के नाम पर 687 रन दर्ज हैं. टी20 करियर में मुंबई के इस बल्लेबाज ने तीन अर्धशतक लगाए हैं.

आईपीएल में राजस्थान का पार्ट हैं यशस्वी

यशस्वी जायसवाल ने इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के 15वें सीजन में भी भाग लिया था. हालांकि उनका प्रदर्शन कुछ खास नहीं रहा था और उन्होंने राजस्थान रॉयल्स (RR) के लिए 10 मैच में 258 रन बनाए, जिसमें दो अर्धशतक शामिल थे. यशस्वी को कुछ मैचों में प्लेइंग इलेवन से ड्रॉप भी किया गया था, लेकिन बाद में वह अच्छी पारियां खेलने में कामयाब रहे थे. राजस्थान रॉयल्स भी आईपीएल 2022 के फाइनल में पहुंचने में कामयाब रही थी, जहां उसे गुजरात टाइटन्स ने हरा दिया था.

साउथ जोन को मिली थी 57 रनों की लीड

मैच की बात करें तो टॉस जीतकर पहले बैटिंग करते हुए वेस्ट जोन ने अपनी पहली पारी में 270 रन बनाए थे.  वेस्ट जोन की ओर से हेत पटेल सबसे ज्यादा 98 रन बनाने में कामयाब रहे थे. वहीं जयदेव उनादकट ने 47 और श्रेयस अय्यर ने 37 रनों की पारी खेली थी. साउथ जोने के लिए साई किशोर ने सबसे ज्यादा पांच विकेट हासिल किए. जवाब में साउथ जोन ने अपनी पहली पारी में 327 रन बनाए थे, जिसके चलते उसे 57 रनों की बढ़त हासिल हुई थी. साउथ जोन की ओर से बाबा इंद्रजीत ने 125 बॉल का सामना करते 118 की पारी खेली थी.


 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें