scorecardresearch
 

शमी बोले- बुमराह ने मुझे प्लान आजमाने के लिए काफी रन दे दिए थे

भारत को अफगानिस्तान के खिलाफ शानदार जीत दिलाने वाले भारतीय तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी ने कहा कि जसप्रीत बुमराह ने 49वें ओवर में किफायती गेंदबाजी करते हुए उनके लिए अपने प्लान को आजमाने के रास्ते खोल दिए थे.

Mohammed Shami Mohammed Shami

हैट्रिक के साथ भारत को अफगानिस्तान के खिलाफ शानदार जीत दिलाने वाले भारतीय तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी ने कहा कि जसप्रीत बुमराह ने 49वें ओवर में किफायती गेंदबाजी करते हुए उनके लिए अपने प्लान को आजमाने के रास्ते खोल दिए थे.

भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 8 विकेट पर 224 रन बनाए. लक्ष्य का पीछा करते हुए एक समय अफगान टीम जीत के करीब दिख रही थी. उसे अंतिम 12 गेंदों पर 21 रन चाहिए थे. बुमराह ने 49वें ओवर में सिर्फ पांच रन खर्च किए और अंतिम ओवर में शमी को 16 रनों के लक्ष्य को बचाना था.

वर्ल्ड कप में पहला मैच खेल रहे शमी ने पहली गेंद पर मोहम्मद नबी (52) को चौका दिया. शमी ने इसके बाद नबी सहित लगातार तीन विकेट लेते हुए अपनी टीम को 11 रनों से जीत दिला दी.

शमी ने मैच के बाद बुमराह के साथ चर्चा के दौरान कहा, 'आपने (बुमराह) मेरे लिए इतने रन छोड़ दिए थे कि मैं आसानी से अपने प्लान आजमा सकता था. अंतिम 12 गेंदों पर 21 रन चाहिए थे और मुझे पूरा यकीन था कि बुमराह मेरे लिए काफी रन छोड़ेंगे. मुझे आपके साथ गेंदबाजी करके वाकई मजा आया.'

शमी वर्ल्ड कप में हैट्रिक लेने वाले दूसरे भारतीय गेंदबाज बन गए हैं. इससे पहले चेतन शर्मा ने 1987 वर्ल्ड कप में न्यूजीलैंड के खिलाफ यह उपलब्धि हासिल की थी.

शमी को इस मैच में चोटिल भुवनेश्वर कुमार के स्थान पर मौका मिला था. शमी ने इस मैच में 40 रन देकर चार विकेट लिए और अपनी उपयोगिता को एक बार फिर साबित किया.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें