scorecardresearch
 

अगले साल लाहौर में 3 मैचों की टी-20 सीरीज खेलने जाएगी वेस्टइंडीज की टीम

वेस्टइंडीज की टीम अगले साल तीन टी-20 मैचों की सीरीज के लिए पाकिस्तान जाएगी. ये मैच 29 मार्च, 31 मार्च और एक अप्रैल को खेले जाएंगे.

X
सरफराज अहमद और कार्लोस ब्रेथवेट सरफराज अहमद और कार्लोस ब्रेथवेट

वेस्टइंडीज क्रिकेट बोर्ड ने अपनी टीम को अगले साल तीन टी-20 मैचों की सीरीज के लिए पाकिस्तान भेजने पर स्वीकृति जाहिर कर दी है. पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) के चेयरमैन नजम सेठी ने इसकी जानकारी दी. अगले साल मार्च में दोनों टीमों के बीच तीन टी-20 मैच खेले जाएंगे.

नजम सेठी ने इस बात का खुलासा किया कि दोनों देशों के क्रिकेट बोर्ड ने हर साल टी-20 सीरीज के आयोजन के लिए एक समझौते पर हस्ताक्षर किए हैं. इस समझौते के तहत दोनों टीमें अगले पांच साल तक प्रतिवर्ष पाकिस्तान और अमेरिका में टी-20 सीरीज खेलेंगी.

कराची में 'जियो टीवी' को दिए बयान में सेठी ने कहा, 'वेस्टइंडीज और पाकिस्तान ने टी-20 सीरीज खेलेने के लिए एक समझौते पर हस्ताक्षर किए हैं. ऐसे में दोनों टीमें अगले पांच साल तक प्रतिवर्ष यह सीरीज खेलेंगी. दिन और स्थलों के मुताबिक ये मैच पाकिस्तान या अमेरिका में खेले जाएंगे.'

एजेंसी के मुताबिक नजम सेठी ने कहा, 'वेस्टइंडीज ने इस बात की पुष्टि की है कि उनकी पूरी टीम अगले साल तीन टी-20 मैचों की सीरीज के लिए पाकिस्तान जाएगी. ये मैच 29 मार्च, 31 मार्च और एक अप्रैल को खेले जाएंगे.'

पीसीबी के चेयरमैन ने कहा कि यह दौरा पहले इस माह की शुरुआत में होना था, लेकिन लाहौर में धुंध के कारण इसे स्थगित कर दिया गया. सेठी ने कहा कि अमेरिका में इस सीरीज के तहत पाकिस्तान और वेस्टइंडीज के अलावा, एक और टीम भी शामिल होगी. ऐसे में यह त्रिकोणीय सीरीज होगी.

आपको बता दें कि पिछले महीने ही श्रीलंका की टीम ने लाहौर में एक टी-20 मैच खेला था. इस तरह 8 साल बाद पाकिस्तान में किसी इंटरनेशनल क्रिकेट टीम ने दौरा किया था. इस मैच में पाकिस्तान को जीत हासिल हुई थी.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें