scorecardresearch
 

विश्वनाथन आनंद ने दी चेन्नई बाढ़ पीड़ितों को अपने घर में पनाह

चेन्नई में आयी विनाशकारी बाढ़ के बाद लोगों की मदद के लिए कई सेलिब्रिटीज ने राहत और बचाव कार्यों को लेकर कई पहल की है. इसी क्रम में भारत के शतरंज शूर विश्वनाथन आनंद ने लीक से जरा हट कर लोगों की मदद के लिए अपने घर के दरवाजे खोल दिए.

शतरंज के दिग्गज विश्वनाथन आनंद और उनकी पत्नी अरुणा शतरंज के दिग्गज विश्वनाथन आनंद और उनकी पत्नी अरुणा

चेन्नई में आयी विनाशकारी बाढ़ के बाद लोगों की मदद के लिए कई सेलिब्रिटीज ने राहत और बचाव कार्यों को लेकर कई पहल की है. इसी क्रम में भारत के शतरंज शूर विश्वनाथन आनंद ने लीक से जरा हट कर लोगों की मदद के लिए अपने घर के दरवाजे खोल दिए. आनंद के परिवार वालों ने झुग्गी-बस्ती में रहने वाले प्रभावितों को अपने घर में पनाह दी. रहने की सुविधा के साथ ही उन्होंने अन्य सुविधाएं जैसे खाना और कपड़ा भी दिया.

आनंद फिलहाल चेन्नई में नहीं हैं. वो लंदन चेस क्लासिक में खेल रहे हैं. उनकी पत्नी ने मदद का बीड़ा उठाया. उन्होंने बताया कि वो अपने छोटे बच्चे और ससुर को घर पर छोड़कर लोगों की मदद के लिए बाहर नहीं निकल पा रही हैं इसलिए उन्होंने अपने घर में लोगों को आश्रय देने का मन बनाया. उन्होंने बताया कि उनकी मेड, जिसका घर और सभी सामान इस बाढ़ में बह गए, भी अपने परिवार के साथ इस दौरान उनके घर पर ही रही.

आनंद की पत्नी अरुणा ने बताया कि यह उनके परिवार के लिए सामान्य चीज है. उन्होंने कहा, ‘हमने जो किया वो बहुत छोटी चीज है. बहुत ऐसे लोग हैं जो हमसे कहीं ज्यादा किया है.’

उन्होंने बताया कि परिवार ने आरए पुरम के निकट झुग्गी में रहने वाले 13-14 लोगों को घर में रखा था. अरुणा ने कहा, ‘हम लोगों ने उन्हें भोजन, कंबल, चादर दिए, क्योंकि उनमें से अधिकतर बच्चे थे. यह सामान्य बात है.’

उन्होंने कहा कि वो लोग दो दिन तक उनके घर में रहे और पानी के स्तर घटने के साथ ही अपने घरों को लौट गए.

ये भी पढ़ें:
चेन्नई बाढ़ पीड़ितों के लिए शाहरुख ने दिए 1 करोड़ रुपये
PM ने किया 1000 करोड़ रुपये की मदद का ऐलान
चेन्नई आपदा में फिल्मी दुनिया के स्टार मदद के लिए आए सामने


आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें