scorecardresearch
 

VIDEO: कोहली ने उमेश यादव के गगनचुंबी छक्कों पर दिया ये रिएक्शन

भारत की पहली पारी के दौरान उमेश यादव 9वें नंबर पर बल्लेबाजी करने उतरे और उन्होंने 10 गेंदों में 31 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेली. उमेश के बल्ले से 5 आसमानी छक्के निकले.

Virat Kohli and Umesh Yadav Virat Kohli and Umesh Yadav

  • उमेश के छक्के देख कप्तान कोहली हैरान रह गए
  • उमेश यादव के बल्ले से 5 आसमानी छक्के निकले

भारत और साउथ अफ्रीका के बीच रांची टेस्ट मैच के दूसरे दिन उमेश यादव के छक्के देख कप्तान विराट कोहली भी हैरान रह गए. भारत की पहली पारी के दौरान उमेश यादव 9वें नंबर पर बल्लेबाजी करने उतरे और उन्होंने 10 गेंदों में 31 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेली. उमेश के बल्ले से 5 आसमानी छक्के निकले.

उमेश यादव के गगनचुंबी छक्कों पर भारतीय कप्तान विराट कोहली का रिएक्शन देखने लायक था. विराट ने उमेश के छक्कों का जमकर आनंद लिया. उमेश के छक्के देख वह काफी हैरान थे और शायद उन्हें अपने तेज गेंदबाज से ऐसी उम्मीद नहीं थी.

उमेश यादव ने ऐसे किया कमाल

उमेश यादव ने 310 के स्ट्राइकरेट से रन बनाए, जो कि किसी भी खिलाड़ी द्वारा सबसे ज्यादा स्ट्राइक रेट है, जिसने कम से कम दस गेंदों का सामना किया है. उमेश यादव से पहले कोई भी खिलाड़ी दस गेंद खेलने के बाद इतने रन नहीं बना पाया है. उमेश यादव ने अपने सभी छक्के जॉर्ड लिंडे के खिलाफ लगाए और ये रिकॉर्ड अपने नाम किया.

10 गेंदों में धुआंधार 31 रन बनाते हुए उमेश यादव ने पांच जोरदार छक्के उड़ाए. उनके सारे छक्के लिंडे की गेंदों पर ही आए. इस पारी में उन्होंने सिर्फ एक सिंगल लिया. उमेश ने लिंडे की आठ और डेन पीट की दो गेंदों का सामना किया, इसमें पीट की गेंद पर केवल 1 रन बना जबकि बाकी 30 रन लिंडे की गेंदों पर आए.

रांची में भारत का दबदबा

आपको बता दें कि भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच तीन मैचों की टेस्ट सीरीज का आखिरी मुकाबला रांची के जेएससीए स्टेडियम में खेला जा रहा है. टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी टीम इंडिया ने अपनी पहली पारी 9 विकेट पर 497 रन बनाकर घोषित कर दी. जवाब में दक्षिण अफ्रीका ने अपनी पहली पारी में 2 विकेट गंवा कर 9 रन बनाए हैं. दूसरे दिन चाय के बाद का खेल बारिश के कारण नहीं हो पाया.

दूसरे दिन खेल रोके जाने के समय तक कप्तान फाफ डु प्लेसिस (1) और जुबैर हमजा बिना खाता खोले क्रीज पर नाबाद हैं. डीन एल्गर खाता खोले बिना आउट हुए जबकि क्विंटन डि कॉक ने चार रनों का योगदान दिया. भारत की ओर से मोहम्मद शमी और उमेश यादव को एक-एक विकेट मिले हैं. दक्षिण अफ्रीका अभी भारत के स्कोर से 488 रन पीछे है जबकि उसके आठ विकेट शेष है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें