scorecardresearch
 

News Wrap: खेल की दिनभर की सभी बड़ी खबरें

टीम इंडिया के कोच पद से अनिल कुबले के इस्तीफे के बाद अगले कोच बनाने को लेकर खींचातानी के बीच अब टीम इंडिया के पूर्व निदेशक रवि शास्त्री ने टीम के मुख्य कोच पद के लिए आवेदन करने का फैसला किया है.

X
विराट कोहली और रवि शास्त्री विराट कोहली और रवि शास्त्री

विराट की पसंद रवि शास्त्री होंगे टीम इंडिया के अगले कोच? करेंगे अप्लाई
टीम इंडिया के कोच पद से अनिल कुबले के इस्तीफे के बाद अगले कोच बनाने को लेकर खींचातानी के बीच अब टीम इंडिया के पूर्व निदेशक रवि शास्त्री ने टीम के मुख्य कोच पद के लिए आवेदन करने का फैसला किया है. बीसीसीआई सूत्रों के हवाले से खबर है कि रवि शास्त्री टीम इंडिया के मुख्य कोच पद के लिए अप्लाई करेंगे.

लोढ़ा समिति पर BCCI की 7 सदस्यीय समिति में गांगुली शामिल?
लोढ़ा समिति की सिफारिशों को लागू करने की दिशा में अहम पहलुओं को चिह्नित करने के उद्देश्य से बीसीसीआई ने 7 सदस्यीय विशेष समिति का गठन किया है. जिसमें भारत के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली को भी शामिल किया गया है. बोर्ड की सोमवार को हुई विशेष आम सभा बैठक में इस समिति के गठन का निर्णय लिया गया था.इस समिति में गांगुली के अलावा बीसीसीआई के कार्यवाहक सचिव अमिताभ चौधरी, कार्यवाहक कोषाध्यक्ष अनिरुद्ध चौधरी, टीसी मैथ्यू, नव भट्टचार्य और जय शाह भी शामिल हैं. सुप्रीम कोर्ट में जाने से पहले यह समिति लोढ़ा अपनी रिपोर्ट बोर्ड को पेश करेगी.

'फाइट ऑफ द सेंचुरी' के बाद फिर भिड़ सकते हैं पैकियाओ-मेवेदर
मैनी पैकियाओ और फ्लायड मेवेदर के बीच एक और मुकाबला हो सकता है. दिग्गज पैकियाओ के ट्रेनर फ्रेडी के मुताबिक फिलिपींस का यह मुक्केबाज अगर इस हफ्ते के आखिर में ऑस्ट्रेलिया के चैलेंजर जैफ हॉर्न को हरा देता है, तो एक बार फिर फ्लायड मेवेदर के साथ उनका मुकाबला हो सकता है.दो साल पहले पैकियाओ को 'फाइट ऑफ द सेंचुरी' में मेवेदर से शिकस्त झेलनी पड़ी थी. पैकियाओ को हालांकि मेवेदर के साथ मुकाबले की किसी भी संभावना को जीवंत रखने के लिए हॉर्न को हर हाल में हराना होगा.

अपने शिकार से खेलते दिखे धोनी, स्टंपिंग से पहले बैट्समैन को 'चिढ़ाया'
टीम इंडिया इन दिनों वेस्टइंडीज़ दौरे पर है. दूसरे वनडे में वेस्टइंडीज को 105 रनों से हराकर टीम इंडिया ने 5 मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है. दूसरे मैच के दौरान एक ऐसा वाकया दिखा, जिससे तय हुआ कि आखिर कार स्टंप के पीछे असली बॉस महेंद्र सिंह धोनी ही हैं. दरअसल, वेस्टइंडीज की पारी के 37वें ओवर में जब कुलदीप यादव गेंदबाजी करने आए तो उन्होंने वेस्टइंडीज के कप्तान जेसन होल्डर को धोनी के हाथों स्टंप आउट करवाया. लेकिन मजेदार बात ये रही कि होल्डर क्रीज से काफी आगे निकल गए थे, तो धोनी के पास स्टंप करने लिए काफी समय था. धोनी ने गेंद पकड़ कर कुछ देर हाथ में रखी, फिर स्टंप किया. ऐसा लग रहा था कि मानों, धोनी होल्डर को चिढ़ा रहे हो.

VIVO को अब 5 साल के लिए मिली IPLकी टाइटल स्पॉन्सरशिप
चीनी मोबाइल कंपनी विवो ने एक बार फिर आईपीएल की टाइटल स्पॉन्सरशिप हासिल कर ली है. अब उसके पास अगले पांच साल तक टाइटल स्पॉन्सरशिप रहेगी. स्पॉन्सरशिप के लिए विवो ने सर्वाधिक 2199 करोड़ रुपए की बोली लगाई. जबकि प्रतिद्वंद्वी ओपो 1430 करोड़ रुपए की बोली के साथ दूसरे स्थान पर रहा.इसके साथ ही चीनी कंपनी बीसीसीआई को प्रति वर्ष करीब 440 करोड़ रुपए भुगतान करेगी, जो पहले से चार गुना अधिक है. बीसीसीआई ने 31 जुलाई 2022 तक के लिए निविदाएं आमंत्रित की थीं.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें