scorecardresearch
 

टीम इंडिया में मुस्लिम खिलाड़ी नहीं होने के बयान पर भड़के भज्जी

पूर्व आईपीएस अधिकारी संजीव भट्ट ने टीम इंडिया में कोई मुस्लिम खिलाड़ी के नहीं होने पर सवाल उठाए हैं, जिन्हें हरभजन सिंह से मुंह तोड़ जवाब दिया है.

X
हरभजन सिंह हरभजन सिंह

टर्बोनेटर ने नाम से मशहूर स्टार ऑफ हरभजन सिंह भले ही भारतीय टीम से बाहर चल रहे हैं लेकिन कोई टीम इंडिया को लेकर सवाल उठाए यह उन्हें मंजूर नहीं है. हाल ही में पूर्व आईपीएस अधिकारी संजीव भट्ट ने टीम इंडिया में कोई मुस्लिम खिलाड़ी के नहीं होने पर सवाल उठाए हैं, जिन्हें हरभजन सिंह से मुंह तोड़ जवाब दिया है.

दरअसल, संजीव भट्ट ने मौजूदा टीम इंडिया में मुस्लिम खिलाड़ी के ना होने पर सवाल खड़ा किया है. संजीव भट्ट ने ट्वीट कर कहा , ‘क्या इस समय भारतीय क्रिकेट टीम में कोई मुस्लिम खिलाड़ी है? आजादी से आज तक ऐसा कितनी बार हुआ कि भारत की क्रिकेट टीम में कोई मुसलमान खिलाड़ी ना हो? क्या मुसलमानों ने क्रिकेट खेलना बंद कर दिया है? या खिलाड़ियों का चुनाव करने वाले किसी और खेल के नियम मान रहे हैं?’

संजीव भट्ट के इस ट्वीट के बाद भारतीय ऑफ स्पिनर हरभजन सिंह ने उन्हें करारा जवाब देते हुए कहा, कि ‘हिंदू मुस्लिम सिख ईसाई आपस में है भाई. क्रिकेट टीम में खेलने वाला हर खिलाड़ी हिंदुस्तानी है उसकी जात या रंग की बात नहीं होनी चाहिए (जय भारत).’

हरभजन सिंह के इस ट्वीट के बाद लोगों ने भी उनकी बात का समर्थन किया और साथ ही पूर्व आईपीएस अधिकारी संजीव भट्ट को उनके इस बयान के लिए आड़े हाथों लेते हुए उनके आईपीएस होने पर भी सवाल खड़े कर दिए हैं.

दरअसल, यह कोई पहला मौका नहीं है जब संजीव भट्ट सुर्खियों में आए हों इससे पहले भी उन्होंने कई बार विवादित बयान दिए है. इससे पहले आईपीएस संजीव भट्ट ने 2002 में हुए गुजरात दंगों में प्रधानमंत्री (तत्कालीन गुजरात मुख्यमंत्री) नरेंद्र मोदी की भूमिका पर सवाल उठाए थे.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें