scorecardresearch
 

गावस्कर बोले- टीम इंडिया का बस एक बल्लेबाज लेता है मुझसे सलाह

गावस्कर ने अगले टेस्ट में टीम इंडिया को अतिरिक्त बल्लेबाज के साथ उतरने की सलाह दी है. भारत और इंग्लैंड के बीच पांच टेस्ट मैचों की सीरीज का दूसरा टेस्ट 9 अगस्त से लॉर्ड्स में खेला जाएगा. बर्मिंघम टेस्ट जीतकर सीरीज में इंग्लैंड 1-0 से आगे है.

सुनील गावस्कर (getty) सुनील गावस्कर (getty)

भारत के पूर्व कप्तान सुनील गावस्कर का कहना है कि मौजूदा भारतीय टीम में एक ही बल्लेबाज है, जो उनसे सलाह चाहता है. गावस्कर ने खुलासा किया कि आधुनिक दौर में सिर्फ अजिंक्य रहाणे ही अपनी बल्लेबाजी पर उनसे बात करते हैं. कभी सचिन तेंदुलकर और राहुल द्रविड़ जैसे क्रिकेटर 'लिटिल मास्टर' से अपनी बल्लेबाजी पर चर्चा करते थे.

गावस्कर बोले- कपिल तो 100 साल में एक बार पैदा होता है, पंड्या से तुलना कैसी?

गावस्कर ने 'आज तक' से कहा, 'अब कोई भी बल्लेबाज मुझसे सलाह लेने नहीं आता. सचिन तेंदुलकर, राहुल द्रविड़, वीरेंद्र सहवाग, वीवीएस लक्ष्मण जैसे खिलाड़ी अक्सर मुझसे बातें करते थे, लेकिन मुझे लगता है कि यह पीढ़ी अलग है और उनके पास अलग-अलग कोच और बल्लेबाजी कोच हैं. केवल अजिंक्य रहाणे कभी-कभी मेरे पास आते हैं.

विराट कोहली और अजिंक्य रहाणे के साथ सुनील गावस्कर

गावस्कर लंबे प्रारूप में सलामी बल्लेबाज शिखर धवन के रवैये से भी नाखुश हैं. गावस्कर ने कहा, ‘शिखर अपने खेल में बिल्कुल भी बदलाव नहीं करना चाहता.’ उन्होंने कहा, ‘उसका विश्वास उसी तरह से खेलने में हैं, जिसने उसे अब तक सफलता दिलाई है. आप वनडे क्रिकेट में ऐसे शॉट खेलने के बावजूद बच सकते हो, क्योंकि काफी स्लिप नहीं होती और बल्ले का किनारा लेकर गेंद स्लिप क्षेत्र से बाउंड्री तक जा सकती है.’

दूसरे टेस्ट में भी बुमराह का खेलना पक्का नहीं, भारत की बढ़ी चिंता

उन्होंने इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज से पहले टीम की तैयारियों पर सवाल उठाया. 69 साल के गावस्कर ने तीन दिनों के अभ्यास मैचों की ओर इशारा करते हुए कहा, ‘वह कोई तैयारी नहीं थी मैं समझ सकता हूं कि एक सीरीज खत्म होने के बाद आराम की जरूरत होती है, लेकिन एक ही बार में पांच दिनों का आराम नहीं दिया जा सकता.’

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें