scorecardresearch
 

Ind Vs Sa, ODI Series: टीम इंडिया पर निशाना? सीरीज़ जीत के बाद बोले अफ्रीकी कप्तान- हम सुपरस्टार्स पर निर्भर नहीं

दूसरे वनडे मैच में टीम इंडिया की बॉलिंग बिल्कुल निराशाजनक रही, ऐसे में अब अफ्रीकी टीम 2-0 से सीरीज़ में आगे है. मैच जीतने के बाद साउथ अफ्रीका के कप्तान तेंबा बावुमा ने एक बयान दिया, जिसे टीम इंडिया पर कसे तंज के तौर पर देखा जा रहा है.

X
Temba Bavuma (File) Temba Bavuma (File)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • भारत ने अफ्रीका के खिलाफ वनडे सीरीज़ गंवाई
  • टीम इंडिया की बैटिंग, बॉलिंग सब रही फेल

Ind Vs Sa, ODI Series: टीम इंडिया ने टेस्ट सीरीज़ के बाद साउथ अफ्रीका के खिलाफ वनडे सीरीज़ भी गंवा दी है. शुक्रवार को खेले गए दूसरे वनडे मैच में टीम इंडिया की बॉलिंग बिल्कुल निराशाजनक रही, ऐसे में अब अफ्रीकी टीम 2-0 से सीरीज़ में आगे है. मैच जीतने के बाद साउथ अफ्रीका के कप्तान तेंबा बावुमा ने एक बयान दिया, जिसे टीम इंडिया पर कसे तंज के तौर पर देखा जा रहा है.

दरअसल, पोस्ट मैच कॉन्फ्रेंस में तेंबा बावुमा ने कहा कि हम आखिरी मैच भी जीतने की कोशिश करेंगे, हमारी नज़र पूरी टीम की ओर से एफर्ट डालने की है. हम सुपरस्टार्स या किन्हीं एक-दो परफॉर्मेंस पर निर्भर नहीं रहते हैं. जब हम सीरीज़ में आ रहे थे तब किसी ने उम्मीद नहीं की थी कि हम जीतेंगे, हमें यहीं से मोटिविशेन मिला था. 

दूसरा मैच जीतने के बाद तेंबा बावुमा ने कहा कि हम 3-0 की कोशिश ही करेंगे, यह 2-1 से काफी बेहतर रहता है. भारत के खिलाफ क्लीन स्वीप करना एक बड़ा मोटिवेशन होगा. शुरुआत से ही हमारी कोशिश सीरीज़ जीतने की थी, लेकिन हमें उम्मीद नहीं थी कि शुरुआती दो मैच में ही ऐसा हो जाएगा.

आपको बता दें कि टेस्ट सीरीज़ के बाद टीम इंडिया ने वनडे सीरीज़ में भी गंवा दी है, 3 मैचों की सीरीज़ में अब टीम इंडिया 0-2 से पीछे है. पहले और दूसरे मुकाबले में टीम इंडिया की बल्लेबाजी और बॉलिंग दोनों ही खराब रहीं. पहले मैच में विराट कोहली, शिखर धवन ने अर्धशतक जड़े तो बाकी खिलाड़ी फेल साबित हुए.

वहीं, दूसरे वनडे में केएल राहुल और ऋषभ पंत ने रन बनाए, तब बाकी खिलाड़ियों के बल्ले से रन नहीं निकले. वनडे टीम में कप्तान रोहित शर्मा के ना होने से बैलेंस बिगड़ता नज़र आ रहा है, साथ ही कोई भी खिलाड़ी बड़ी पारी खेलने में नाकाम साबित हुआ है. 

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें